डीयू की दीवारों पर लिखे राष्ट्र विरोधी नारे, ISIS की दस्तक थाने में शिकायत दर्ज

कोमल झा | Navpravah.com
दिल्ली विश्वविद्यालय कुछ ना कुछ चीजों को लेकर चर्चा में बना रहता है। अब नया विवाद सामने आया है डीयू कैंपस के  स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स के कॉमर्स विभाग में आईएस के समर्थन में लिखे नारे को देख शनिवार को छात्रों में बेचैनी और गुस्सा दोनों देखा गया.
एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध करते हुए मौरिस नगर थाने में एक शिकायत दी है। एबीवीपी के छात्रों का दावा है कि उन्होंने कैंपस की दीवारों पर कुछ ऐसे नारे देखे हैं, जो आतंकी संगठन आईएस के समर्थन में लिखे गए हैं।
पुलिस के मुताबिक, डूसू सचिव अंकित सांगवान ने मौरिस नगर थाने को बताया कि उन्हें हॉस्टल के कुछ छात्रों ने फोन करके बताया कि कॉलेज ऑफ कॉमर्स की दीवारों पर आईएस के समर्थन में नारे लिखे हुए हैं. अंकित ने बताया कि दीवारों पर I SYM ISIS लिखा मिला है जिसका मतलब होता है हम ISIS संगठन का समर्थन करते हैं. इसके साथ ही सोशल वर्क डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में Justice for naxals, अफस्पा से आजादी और कुछ चीजें दूसरी भाषा में भी लिखा मिला है.
एबीवीपी ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. शिकायत देने के बाद इन नारों को पेंट कर छिपाने का आरोप भी लगाया गया है. उन्होंने राष्ट्र विरोधी कार्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. इससे पहले भी जालंधर की गुरमेहर कौर पाकिस्तान से नफरत छोड़ प्यार करने वाले अपने एक साल पुराने वीडियो से सुर्खियों में आई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.