मुम्बई में 15 से 17 सितंबर तक होगा किड्स इंडिया B TO B एग्जिबिशन

डेस्क,

बच्चों के खिलौने अब केवल खिलौने नहीं रह गए हैं। मौजूदा समय में खिलौना कारोबार दुनिया के तमाम देशों के उद्योग क्षेत्र में अपनी खास भूमिका निभाता है। बच्चों के लिए बनने वाले उत्पादों और उनके निर्माण, वितरण व कच्चा माल उपलब्ध कराने वाले देश-विदेश के कारोबारियों को एक मंच पर लाने के लिए बीते तीन वर्ष से मुंबई में किड्स इंडिया बिज़नस टू बिज़नस फेयर का आयोजन किया जाता है।

आयोजकों ने इस बार भी तीन दिवसीय किड्स इंडिया खिलौना उद्योग बिजनस-टू-बिजनस एग्जिबिशन को 15 से 17 सितंबर तक मुंबई में आयोजित करने की घोषणा की है। किड्स इंडिया बिजनस-टू-बिजनस एग्जिबिशन के बारे में जानकारी देते हुए ऑल इंडिया टॉय मैनिफैक्चरिंग एसोशिएशन के अध्यक्ष विवेक जंगानी ने बताया कि 15 से 17 सितंबर तक मुंबई के बॉम्बे कॉनवेंशन एण्ड एग्जिबिशन सेंटर के हॉल न. 5 व 6 में आयोजित की जाएगी। यहां 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए प्रवेश नहीं होगा। किड्स इंडिया बिजनस-टू-बिजनस एग्जिबिशन देश की सबसे बड़ी बिजनस एग्जिबिशन है, जो देश-विदेश के बच्चों के लिए खिलौना निर्माण से जुड़े लोगों को एक मंच पर लाने का प्रयास करती है।

एग्जिबिशन में देश-विदेश से हजारों खिलौना कारोबारी शामिल होते हैं, जो बच्चों के लिए श्रेष्ठ खिलौना उत्पाद तैयार करते हैं। इसके अलावा कारोबारी व्यवसाय से जुड़ी अपनी-अपनी जानकारियों को एक दूसरे के साथ साझा करते हैं। एग्जिबिशन में खिलौना कारोबार से जुड़ने वाले नए युवा कारोबारियों की संख्या भी अधिक रहती है। क्योंकि उन्हें यहां खिलौना व्यापार से जुड़ने के लिए तमाम जानकारियों व बारीकियों का एक ही स्थान पर समाधान मिलता है।

कारोबारियों के लिए यहां निःशुल्क प्रवेश रहेगा। इस बार हॉल न. 6 में वर्ल्ड ऑफ टॉय नाम से खास पवेलियन होगा, वहीं बैक टू स्कूल के लिए भी विशेष स्थान हैं, जहां स्टेशनरी से सम्बंधित आईटम होंगे। व्यापारियों की बिजनेस मीटिंग के लिए खास इंतजाम रहेंगे। आयोजकों ने उम्मीद जताई है कि 15 सितंबर से शुरू होने वाली किड्स इंडिया बिजनेश एग्जीबिशन में 10 देशों की 150 से अधिक कंपनियों के 350 से अधिक उत्पादों को देखने समझने का मौका मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.