पीएम मोदी ने आज साईं नगरी में 244444 परिवारों को घर आवंटित किए

पीएम मोदी
पीएम मोदी

सौम्या केसरवानी | Navpravah.co

पीएम मोदी ने आज शिरडी में साईंबाबा के दर्शन किए, इसके बाद पीएम ने महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत 2,44,444 परिवारों को उनके घर प्रदान किए।

वहीं एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि, आप सभी को पूरे महाराष्ट्र को पूरे भारत वर्ष को देश के जन-जन को दशहरे की, विजय दशमी की बहुत-बहुत बधाई।

पीएम मोदी ने कहा कि, अपना घर जीवन को आसान बना देता है और गरीबी से लड़ने का नया उत्साह पैदा करता है, इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 2022 तक देश के हर बेघर-गरीब परिवार को अपना घर देने का लक्ष्य रखा है।

उन्होंने कहा कि, जिस प्रकार आप सभी दशहरे के पावन अवसर पर भारी संख्या में यहां मुझे आशीर्वाद देने आए हैं, वो अभिभूत करने वाला है, आपका यही अपनत्व, यही प्यार मुझमें निरंतर नई ऊर्जा का संचार करता है, मुझे शक्ति देता है।

पीएम ने कहा कि, दशहरे के साथ-साथ हम आज शिरडी की इस पावन भूमि पर, एक और पवित्र अवसर के साक्षी बन रहे हैं, साई बाबा की समाधि के शताब्दी समारोह का भी आज समापन हुआ है।

पीएम ने कहा कि, शिक्षा के माध्यम से समाज को सशक्त करना हो, आध्यात्म के जरिए सोच में परिवर्तन करना हो, समाज में समरसता और सहभाग का संचार करना हो, इसके लिए आपके प्रयास सराहनीय है, आज भी यहां आस्था, आध्यात्म और विकास से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और उद्घाटन हुआ है।

पीएम ने आगे कहा कि, आज यहां 10 मेगावाट की एक सोलर यूनिट की भी शुरुआत की गई है, इससे संस्थान के संसाधन बढेंगे और क्लीन एनर्जी में भागीदारी भी, ये एक ऐसा मॉडल है जिससे देश भर में कई संस्थान लागू कर सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि, ये नए घर आपके सपनों के प्रतीक तो है हीं, आपकी आकांक्षाओं को नए आयाम देने वाले भी है, अब आपका जीवन, आपके बच्चों का जीवन, सार्थक बदलाव के पथ पर चल पड़ा है, ये गरीबी पर जीत की तरफ बहुत बड़ा कदम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.