मणिपुरी लड़की से दिल्ली एअरपोर्ट पर बदसलूकी, अधिकारी ने पूछा, तुम इंडियन हो? लगती तो नहीं!

अब्दुल फ़हद,

मणिपुर की एक महिला के साथ दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर एक अधिकारी के दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। युवती से अधिकारी ने उसके भारतीयता पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि ‘क्या तुम इंडियन हो, लगती तो नहीं!’ अधिकारी के इस बात को जैसे ही युवती ने सोशल साइट पर डाला, वैसे ही मामला वाइरल हो गया।

अपने ही देश में शक्ल की वजह से भारतीयता साबित करने की बात को लेकर एक मणिपुरी लड़की आहात हुई। जिसके चलते उसने सोशल साइट पर अपने दोस्तों से राय माँगी की उसे ऐसे मसले में क्या करना चाहिए। घटना शनिवार रात 9 बजे टर्मिनल-3 की है। मोनिका, सोल जाने के लिए दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंची थीं। इस दौरान इमिग्रेशन डेस्क पर एक अफसर ने उनके साथ बदसलूकी की। मोनिका के मुताबिक, अधिकारी ने उनसे पूछा, ‘क्या तुम इंडियन हो, लगती तो नहीं, बोलो।’

सुषमा स्वराज ने माँगी माफ़ी-

घटना की जानकारी मिलने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने युवती से ट्विटर पर माफी मांगी है और कार्रवाई का भरोसा दिया है। घटना से आहत युवती ने फेसबुक पोस्‍ट कर लोगों से सलाह मांगी है।

गौरतलब है कि हमेशा ही नॉर्थ ईस्ट के लोगों को भारत का अभिन्न हिस्सा समझा जाता है। ऐसे कई और मामले सामने आए हैं, जिसमें नॉर्थ ईस्ट भारतीयों के साथ बदसलूकी की गई है। दिल्ली में भी कई बार हमले हो चुके हैं, जिससे वो लोग बहुत ज़्यादा आहत है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.