बीजेपी को यूपी में हराने के लिए सभी विपक्षी पार्टियां हों एक- लालू प्रसाद

अनुज हनुमत,

पटना। अपने मसालेदार वक्तव्यों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद ने सभी धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के एकजुट होकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की जोरदार अपील करते हुए कहा कि वे इसको लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव को मनाने का प्रयास करेंगे। ईद मिलन को लेकर जमीअत उलेमा के पटना में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लालू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी की करारी हार के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष दल एकजुट होकर चुनाव लड़ें।

लालू ने कहा कि सभी विपक्षी पार्टियों के साथ आने के बाद ही बीजेपी को हराया जा सकता है। इसके लिए वे अपने समधी (मुलायम सिंह यादव) को मनाएंगे। लालू यादव ने अपने ही अंदाज में कहा की टोपी पहनने से इंकार करने वाले प्रधानमंत्री ने दुबई मस्जिद भ्रमण के दौरान किससे मिले या क्या समझौता किया, इसका खुलासा वह आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा के दौरान करें। क्योंकि जनता को जवाब तो देना ही पड़ेगा ।

लालू ने आरएसएस पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि देश की आजादी में सभी समुदायों हिंदु, मुसलमान, सिख और ईसाई भाईयों का योगदान रहा है और उस समय ये लोग नहीं थे, जो आज हिंदू राष्ट्र की थोथी दलील दे रहे हैं। लालू ने कहा ऐसे लोग राष्ट्रीय तिरंगा को भी नहीं मानते और भगवा ध्वज फहराकर देश को भगवा राष्ट्र बनाना चाहते हैं।

लालू ने अपने भाषण के दौरान कहा कि स्वदेशी जागरण मंच के गोविंदाचार्य और रामबहादुर राय ने मौजूदा संविधान को बदलने को लेकर हाल ही में जो बयान दिया है, उससे उनकी मंशा नया संविधान बनाने के लिए वर्तमान संसद को संविधान में बदल देने की है। लालू यादव के ऐसे बेबाक बोल तो हमेशा ही सुनाई देते हैं, लेकिन आज उन्होंने जिस प्रकार अगामी यूपी चुनाव को फतह करने का मन्त्र दिया, उससे एक बात तो स्पष्ट है कि लालू बिहार में पार्टी को मिली धमाकेदार जीत का मन्त्र यूपी में भी फूंकना चाहते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.