केजरीवाल ने मांगी लिखित माफ़ी, सांसद पर लगाए थे आरोप

.

आनंद रूप द्विवेदी | Navpravah.com

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई लड़ते हुए राजनीतिक मैदान में जा घुसने वाले फायर ब्रांड नेता अरविन्द केजरीवाल काफ़ी दिनों से मीडिया की नज़र में नहीं आये. आज एक खबर ने उनके दर्शन को प्यासी निगाहों को सुकून पहुंचा दिया है.

दरअसल दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने हरियाणा कांग्रेस सांसद अवतार सिंह भड़ाना से पटियाला हाउस अदालत में माफ़ी मांगी है.  ख़बरों के अनुसार, सांसद भड़ाना ने अपने खिलाफ दिए गए एक आपत्तिजनक बयान को गंभीरता से लेते हुए केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा कर दिया था साथ ही बतौर क्षतिपूर्ति 1 करोड़ रुपये की मांग की थी.

सांसद अवतार सिंह भड़ाना

मामला तकरीबन 3 साल पुराना है जब भड़ाना ने जनवरी 31, 2014 को केजरीवाल पर ये आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर की था कि केजरीवाल ने उनके खिलाफ बयान देते हुए, ‘देश में सबसे भ्रष्ट व्यक्तियों में से एक’ कहा. भड़ाना के अनुसार वो समाज के बेहद प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं और केजरीवाल के इस बयान से समाज में उनके मान हो ठेस पहुंची है.

सांसद भड़ाना द्वारा केजरीवाल को लीगल नोटिस भेजकर बयान वापसी व माफ़ी मांगने की बात कही थी लेकिन केजरीवाल ने ऐसा कुछ भी नहीं किया था. वहीँ केजरीवाल ने अब जाकर अदालत में भड़ाना के विरुद्ध दिए गए बयान के मामले में लिखित माफ़ी मांगी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केजरीवाल ने अपने सहयोगियों के बहकावे में आकर ऐसा आरोप भड़ाना पर मढ़ दिया था जिसके बाद उन्हें यह ज्ञात हुआ कि आरोप सही नहीं थे. इसीलिए वो माफ़ी मांगते हैं. हलफनामा देते हुए केजरीवाल ने ये कहा कि भड़ाना पर ऐसे आरोप लगाकर उनका उद्देश्य इमेज खराब करना बिलकुल भी नहीं था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.