कपिल देव की पत्नी बनी कैटरीना कैफ

kapil-devs-wife-katrina-kaif

एंटरटेनमेंट डेस्क|Navpravah.com

पहले मस धोनी की बयोपिक बनी अब हाल ही में खबर आई थी कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की जिंदगी पर बयोपिक बनेगी| फिल्म में कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह निभाएंगे। लेकिन इसके बाद सस्पेंस इस बात पर था कि फिल्म में कपिल की पत्नी का रोल किस एक्ट्रेस को मिलेगा। वहीं अब सुनने में आया है कि कपिल देव की पत्नी रोमी देव का रोल कैटरीना कैफ करेंगी। बता दें कि कबीर खान इस फिल्म को डायरेक्ट करने वाले हैं। टाइगर जिंदा है में बिजी है कैटरीना…

रणवीर सिंह का किरदार इस फिल्म में काफी चैलेंजिंग होगा, क्योंकि वे टीम इंडिया के कैप्टन होंगे। रणवीर सिंह के अपोजिट में कैटरीना कैफ कपिल देव की पत्नी रोमी देव के किरदार निभाते नजर आ सकती हैं। खबर के मुताबिक कटरीना कैफ इस किरदार को निभाने के लिए काफी एक्साइटिड हैं, लिहाजा उनका नाम ही सबसे आगे है। वहीं कैटरीना ही फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान की फेवरेट एक्ट्रेस हैं। कबीर खान ने कैटरीना के साथ टाइगर जिंदा है, फैंटम और न्यूयॉर्क जैसी फिल्मों में काम किया है।

बताया जाता है कि कपिल देव की कामयाबी के पीछे उनकी पत्नी रोमी का हाथ रहा है। ऐसे में कैटरीना के लिए रोमी का किरदार निभाना काफी मायने रखता है। गौरतलब है कि साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी के दौरान टीम इंडिया ने फाइनल में वेस्टइंडीज को 181 रनों से परास्त करते हुए वर्ल्ड कप हासिल किया था। इस दौरान भारतीय टीम के लिए ऐतिहासक उपलब्धि थी।  आपको बता दें कि कपिल देव ने टीम इंडिया के लिए साल 1978 से 1994 तक क्रिकेट खेला। इसके बाद वे क्रिकेट से रिटायर हो गए।

कपिल ने कहा, हमने जब खेलना शुरू किया, तो अधिकतर लोग अंग्रेजी में बात करते थे, हिंदी में नहीं। मुझे जब कप्तान बनाया गया, तो लोगों ने कहा कि मुझे अंग्रेजी नहीं आती और मुझे कप्तान नहीं होना चाहिए। इसकी प्रतिक्रिया में मैंने कहा कि आप किसी को अंग्रेजी में बात करने के लिए ऑक्सफोर्ड से ले आइए और मैं क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा। कपिल ने यह भी कहा, यह सच है कि हम मानसिक तौर पर मजबूत नहीं थे, लेकिन कुछ मैच जीतने के बाद हमारा आत्मविश्वास बढ़ गया। 1983 में आखिरकार हमने खिताबी जीत हासिल की।

गौरतलब है कि 1983 में भारत ने लार्ड्स के मैदान पर वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था। बता दें, कैटरीना की आने वाली फिल्म है- ‘टाइगर जिंदा है’। ये फिल्म साल 2012 में आई फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है। फिल्म को अली अब्बास डायरेक्ट करेंगे। फिल्म 22 दिसंबर 2017 को रिलीज होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.