कमल हसन ने जयललिता को दी श्रद्धांजलि, भड़क उठे समर्थक!

शिखा पाण्डेय,

तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता से अपने मनमुटाव के कारण अक्सर उनका विरोध करने वाले कमाल हसन ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कुछ ऐसा कह दिया कि अम्मा समर्थक आग बबूला हो गए। कमल हसन ने कह दिया कि मैं उन लोगों के लिए खास दुखी हूँ, जो जयललिता पर निर्भर थे।

कमल हसन ने ट्वीट में लिखा, ” जबसे पूर्व मुख्यमंत्री के निधन की खबर आई है, मैं बहुत दुखी हूं और हर तरफ दुख की लहर है।” इसके बाद उन्होंने आगे लिखा, “उन लोगों के साथ मेरी गहरी संवेदना है, जो जयललिता पर निर्भर थे।” कमल के इस बयान से जयललिता के समर्थक बहुत नाराज हुए और उन्होंने भी अपनी क्रोध भरी प्रतिक्रिया दी।

एक समर्थक ने लिखा, “अब समझ में आया कि रजनीकांत की छवि आपसे कई गुना बेहतर क्यों है। हालाँकि आपमें टैलेंट उनसे भी अधिक है, पर उनका दिल बहुत बड़ा है।” खुद कमल हसन के एक समर्थक ने लिखा,”आपके शिक्षित होने का क्या मतलब है अगर आपमें तमीज नहीं है। मैं शर्मिंदा हूँ कि मैं आपका प्रशंसक रहा हूँ।” जयललिता के एक अन्य समर्थक ने लिखा, “आप खुद एक बहुत बड़ी शर्मिंदगी बन जाते हैं, जब भी आप अपनी कोई प्रतिक्रिया जाहिर करते हैं।”

दरअसल जयललिता 6 बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रही हैं, और कमल हसन से उनके रिश्ते काफी तनावपूर्ण रहे हैं। 2013 में कमल हासन ने उनकी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के बाद तमिलनाडु सरकार और जयललिता को आड़े हाथ लिया था, हालांकि मुख्यमंत्री जयललिता ने उस समय मजबूती से उनके विरोध का सामना करते हुए एक प्रेस कान्फ्रेंस की थी और बताया था कि दंगे भड़क जाने के डर से फिल्म पर बैन लगाया गया है।

गौरतलब है कि जयललिता का सोमवार रात 11:30 बजे निधन हुआ, जिसके बाद उनके समर्थक और चाहने वाले बड़ी संख्या में अंतिम दर्शन के लिए जुटे। पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़े राजनेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा फिल्मी दुनिया के बड़ी हस्तियों ने भी शोक प्रकट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.