INS vs NZ: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, सुपरओवर में रोहित शर्मा के छक्कों ने जिताई सीरीज

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन के सेडेन पार्क में 5 मैचों की T20 Series का तीसरा मुकाबला खेला गया, जो टाई रहा। इस मैच का नतीजा सुपर ओवर में नतीजा निकला, जिसमें भारतीय टीम ने बाजी मारी। इसी के साथ भारत ने न्यूजीलैंड की सरजमीं पर पहली T20 Series भी जीत ली। रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए, जिसके जवाब में मेजबान कीवी टीम ने 20 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी। इस तरह मैच टाई हो गया, जिसका नतीजा सुपर ओवर में निकला।

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन ने 17 रन बनाए। वहीं, भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 20 रन बनाकर मैच जीत लिया। रोहित शर्मा ने आखिरी दो गेंदों पर 2 छक्के लगाकर टीम इंडिया को रोमांच जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने 23 गेंदों में तूफानी फिफ्टी भी ठोकी थी। भारत के लिए ये पहला सुपर ओवर था।

सुपर ओवर का रोमांच

न्यूजीलैंड की टीम की ओर से मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन बल्लेबाजी करने उतरे। वहीं, भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाली। अपनी धारदार यॉर्कर गेंदबाजी के लिए जाने-जाने वाले बुमराह ने 6 गेंदों में 17 रन लुटा दिए। हालांकि, भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने कीवी टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी के ओवर में 20 रन बनाए और मैच जीत लिया। आखिरी दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 10 रन बनाने थे और रोहित ने दो गेंदों पर 2 छक्के लगाकर मैच पलट दिया।

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 65 रन, विराट कोहली ने 38 रन और केएल राहुल ने 27 रन की पारी खेली। वहीं, कीवी टीम की ओर से हैमिश बेनेट को 3 विकेट मिले, जबकि एक-एक विकेट मिचेल सैंटनर और कोलिन डिग्रैंडहोम को मिला।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान) रोस टेलर, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), कोलिन डिग्रैंडहोम, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, हमिश बेनेट और स्कॉट कुग्लेन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.