इनफ़ोसिस की आय 11 प्रतिशत बढ़कर 2.5 अरब डालर हुई

ब्यूरो,

इंफोसिस प्रमुख विशाल सिक्का ने आज कहा कि ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने के निर्णय से निकट भविष्य में अनिश्चितता भले उत्पन्न हुई है, लेकिन उन्होंने उम्मीद है कि यह आय में वृद्धि के अवसर भी पैदा करेगा, क्योंकि मध्यम अवधि से दीर्घकाल में प्रौद्योगिकी सेवाओं के लिए नई मांग भी आएगी।

सिक्का ने कहा, “इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। अब तक ब्रेक्जिट का हम पर कोई प्रभाव नहीं हुआ है। “कंपनी ने पूरे वित्त वर्ष 2016-17 के लिये आय वृद्धि के अनुमान को कम कर 10.5 से 12 प्रतिशत के बीच कर दिया है। पहले इसके 11.5 से 13.5 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया गया था। कंपनी ने वृहत आर्थिक अनिश्चितता का हवाला देते हुए आय वृद्धि के अनुमान को कम किया है।

सिक्का ने आज भरोसा जताया कि आईटी कंपनी के पास 2020 तक 20 अरब डालर की आय हासिल करने की महत्वकांक्षा पूरा करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि किसी एक तिमाही का प्रदर्शन इस लक्ष्य को हासिल करने के रास्ते में रोड़ा नहीं बनेगा।

उन्होंने बताया कि कंपनी ने कनिष्ठ से लेकर मध्यम स्तर के प्रबंधन स्टाफ के लिये स्टाक विकल्प योजना (ईसॉप) को फिर से जारी किया है। कंपनी ने यह कदम कंपनी छोड़कर जाने वाले कर्मचारियों की संख्या में कमी लाने के लिये उठाया है। आपको बता दें कि इंफोसिस का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 7.4 प्रतिशत बढ़कर 51.1 करोड़ डालर जबकि कंपनी की आय करीब 11 प्रतिशत बढ़कर 2.5 अरब डालर हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.