PM मोदी ने सिक्किम को दी एयरपोर्ट की सौगात

एयरपोर्ट

एनपी न्यूज़ डेस्क | navpravah.com

पीएम मोदी ने आज सिक्किम को एयरपोर्ट की सौगात दी है, उन्‍होंने पाकयोंग ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का उद्घाटन आज किया। इस दौरान उनके साथ मुख्‍यमंत्री पवन चामलिंग और केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने कहा, मुझे कई बड़ी-बड़ी योजनाओं का उद्घाटन करने का सौभाग्‍य मिला है। मैं सिक्किम का पहला एयरपोर्ट आप लोगों को भेंट करता हूं। हिंदुस्‍तान ने सेंचुरी लगाई है क्‍योंकि अब देश में 100 एयरपोर्ट चालू हालत में हो गए हैं।

उन्‍होंने इसे इंजीनियरिंग का अद्भुत कार्य बताया और इसका निर्माण करने वाले इंजीनियरों और कामगारों को धन्‍यवाद दिया, उन्‍होंने कहा ‘नॉर्थ ईस्‍ट में आजादी के बाद पहली बार कई कार्य हो रहे हैं, पहली बार हवाई जहाज पहुंचे, पहली बार रेल पहुंची है।

पाकयोंग ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट गंगटोक से करीब 33 किलोमीटर दूर है, इस एयरपोर्ट से सिक्किम आने जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी, इससे दिल्‍ली से सिक्कित की दूरी 2 घंटे में तय की जा सकेगी।

पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे थे, प्रधानमंत्री बागडोगरा से एमआई-8 हेलीकाप्टर से यहां पहुंचे और सेना के लिबिंग हेलीपैड पर राज्यपाल गंगा प्रसाद, मुख्यमंत्री पवन चामलिंग और अन्य ने उनकी अगवानी की थी।

सिक्किम की राजधानी गंगटोक के ऊंचे पहाड़ी इलाके में बने इस ग्रीनफील्‍ड एयरपोर्ट को हाल ही में सिविल एविएशन विभाग की ओर से कॉमर्शियल उड़ानों की परमीशन मिली है. यह एयरपोर्ट चीन बॉर्डर से सिर्फ 60 किमी दूर है।a

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.