भ्रष्‍टाचार करने वाले सीएम जेल में हैं- पीएम मोदी 

PM Modi on scammers of India

एनपी न्यूज़ डेस्क| Navpravah.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनसीसी की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी कैडेट्स को हमेशा नए मित्रों से मिलने का मौका मिलता है। हर व्यक्ति में एक खासियत होती है, जिससे कुछ सीखा जा सकता है। एक साथ रहते हुए महीनेभर में एक ऐसा माहौल बन जाता है कि आप सबके बीच अटूट रिश्ता बन जाता है। जब आप दूसरे राज्‍यों के कैडेट्स से मिलते होंगे तो आपको विविधता को जानने का मौका मिलता है। यहां आकर आपको देश के लिए कुछ करने की प्रेरणा मिलती है। यहां आकर जो आप सीखते हैं वह जिंदगी भर आपके साथ रहता है।

उन्‍होंने अपने भाषण में कहा की पहले लोगों की यह ग़लतफ़हमी थी की जो अमीर है उसका कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता, लेकिन आज समय बदल चुका है। उन्‍होंने कहा कि आज भ्रष्‍टाचार करने वाले मुख्‍यमंत्री जेल में हैं। उन्‍होंने कहा कि भ्रष्‍टाचार और ब्‍लैक मनी के खिलाफ लड़ाई बंद नहीं होनी चाहिए क्‍योंकि यह युवा भारत की  लड़ाई है। पीएम मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा की मैं आपसे वोट नहीं मांग रहा हूँ बल्कि भारत को इस भ्रष्‍टाचार रूपक दीमक से मुक्ति दिलाने के लिए मदद मांग रहा हूं।

आपको साल में केवल 100 नए परिवार को डिजिटल भारत से जोड़ना होगा। जब आप कुछ खरीदने जाएं तो वहां कैश से पेमेंट नहीं करें। अब हम मोबाइल वाले हो गए हैं तो हमें भीम एप से पेमेंट करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। इतना ही नहीं हम जहां जाएंगे वहां भी लोगों और दुकानदारों से इसका उपयोग करने को कहेंगे। इससे हम भ्रष्‍टाचार मुक्‍त भारत की तरफ कदम उठा पाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि एनसीसी 70 साल की हो गई है और इससे सेंस ऑफ मिशन मिलता है। हमारा युवा आज भ्रष्‍टाचार को सहने के लिए तैयार नहीं है।

हम अपने भीतर विशाल भारत को संजोने लगते हैं। भारत के लिए कुछ करने का जज्‍बा कैसे पैदा हो जाता है पता भी नहीं चलता है। भाषण से पहले पीएम मोदी ने एनसीसी निदेशालयों की टु‍कडियों से सलामी ली और इसका निरीक्षण किया। इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री, सेना, वायुसेना और नौसेना के अध्‍यक्ष भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.