ICC टेस्ट रैंकिग की लिस्ट जारी, Virat kohli टॉप पर बरकरार !

Sports Desk. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने ICC की सोमवार को जारी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।


स्टीव स्मिथ शीर्ष पर काबिज Virat kohli से केवल 9 अंक कम हैं। भारतीय कप्तान के 922 अंक हैं और वह दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं। बर्मिंघम में दोनों पारियों में शतक जड़ने के बाद लॉर्ड्स में 92 रन की पारी खेलने वाले स्मिथ के 913 अंक हैं।

शीर्ष 10 में शामिल अन्य भारतीयों में चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर बने हुए हैं। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ने के कारण चार पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है और वह छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह नौवें स्थान पर खिसक गए हैं।

गेंदबाजों की सूची में पैट कमिन्स शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि रविंद्र जडेजा एक पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके साथी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 10वें स्थान पर बने हुए हैं।

जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर शीर्ष पर जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं।

इस बीच भारत को वेस्टइंडीज से आगामी टेस्ट सीरीज में 0-1 से हारने पर भी अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवानी पड़ सकती है। इससे भारत के अंकों की संख्या 108 हो जाएगी। इस परिणाम पर वेस्टइंडीज 88 अंकों के साथ पाकिस्तान से ऊपर सातवें स्थान पर पहुंच जाएगा।

भारत अभी 113 अंक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है। उसके बाद न्यूजीलैंड (111) और दक्षिण अफ्रीका (108) का नंबर आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.