अब केरल में ‘डे चक्रवात’ का खतरा, अलर्ट जारी 

केरल में डे चक्रवात' का खतरा
केरल में डे चक्रवात' का खतरा

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

केरल पर अब फिर मौसम कहर बरपा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर में 6 से 8 अक्टूबर के बीच ‘डे चक्रवात’ आ सकता है, इससे केरल समेत देश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना बढ़ गयी है।

मौसम विभाग का कहना है कि अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, इससे दक्षिण-पूर्वी हिस्से में तूफान या चक्रवात आ सकता है। राज्य के 7 जिलों में 3 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है, इस बारे में केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा है कि मौसम विभाग ने श्रीलंकाई तट के करीब अरब सागर में कम दबाव वाले क्षेत्र के बारे में चेतावनी जारी की है।

चक्रवात का केंद्र लक्षद्वीप के तट के पास होगा, इसलिए राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र ने मछुआरों को 6 से 8 अक्टूबर के बाद समुद्र में नहीं जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री पी विजयन ने आगे बताया कि, चक्रवात को देखते हुए मछुआरों को 5 अक्टूबर तक सुरक्षित वापस लौटने की सलाह दी गई है, हमने 7 जिलों में से 3 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु और केरल के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है, वहीं, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी गरज के साथ छीटें पड़ने के आसार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here