गाँधी जयंती : सीएम योगी ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

gandhi-jayanti-cm-yogi-administers-oath-of-cleanliness

एनपी न्यूज़ डेस्क| Navpravah.com

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन पर प्रदेश के गवर्नर राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ मे हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा का माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूली बच्चों की मंडली के साथ मिलकर ‘रघुपति राघव राजा राम’ का भजन गायन भी किया।

बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद गवर्नर राम नाईक और सीएम योगी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल प्रतिमा से स्वच्छता मैराथन का शुभारंभ किया, इस मौके पर सीएम योगी और गवर्नर राम नाईक के अलावा मंत्री आशुतोष टंडन और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम मे सीएम योगी ने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नई शुरुआत कर रहा है, पीएम मोदी ने एक लक्ष्य निर्धारित किया है कि जब गांधी जी की 150वीं जयंती मना रहे होंगे, तब देश मे स्वच्छता रहे, इसमें सिर्फ सरकार का ही काम नहीं बल्कि एक जनांदोलन बनाकर स्वछ्ता साहित कई क्षेत्रों में सिद्धि तक पहुंचाए।

उन्होंने आगे कहा कि जब 2022 में देश आज़ादी के 75 साल पूरा करेगा तो भारत गंदगी से मुक्त, आतंकवाद से मुक्त, गरीबी से मुक्त होगा। हमे ऐसा ही संकल्प लेना चाहिए।

सीएम ने शपथ दिलाई कि महात्मा गांधी ने जिस भारत का सपना देखा था, उसमें केवल राजनितिक आज़ादी ही नहीं थी बल्कि एक स्वच्छ और विकसित देश की कल्पना भी थी। इसलिए मैं हर वर्ष 100 घंटे यानि हर सप्ताह 2 घंटे स्वच्छता रखूंगा। मैं अपने मोहल्ले और गांव से शुरू करके स्वच्छता का कार्य करूंगा। न गंदगी करूंगा, न किसी को करने दूंगा। मैं आज जो शपथ ले रहा हूं, अन्य 100 लोगों से भी दिलवाऊंगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.