गूगल ने किया इस बेहतरीन फ़ीचर का ऐलान

खुश कर देने वाला फीचर का किया ऐलान
खुश कर देने वाला फीचर का किया ऐलान

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

गूगल के सालाना सबसे बड़े इवेंट Google I/O 2018 में कई ऐसे ऐलान किए गए। जो गूगल या जीमेल और इससे जुड़े प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने वालों को खुश कर सकते हैं।

गूगल ने आने वाले महीने में कई नए प्रोडक्ट और फीचर्स लॉन्च करने की घोषणा की है। कॉन्फ्रेंस में एंड्रॉएड P से लेकर डिजिटल वैलबीइंग और नेविगेशन विद कैमरा जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

पिचाई ने इस इवेंट में कहा कि हर दिन गूगल फोटोज पर 5 अरब फोटो देखी जाती हैं। उन्होंने कहा कि Google फोटोज आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल करते हुए डॉक्यूमेंट को PDF में कंवर्ट कर सकता है।

इसके अलावा, गूगल फोटोज कलर के साथ मोनोक्रोम पिक्चर्स क्रिएट कर सकता है। पिचाई ने कहा कि यह मशीन कंप्यूटिंग का एक सशक्त उदाहरण है। इवेंट में गूगल ने टेंसर प्रोसेसर यूनिट (TPU) वर्जन 3.0 लॉन्च किया है।

सुंदर पिचाई ने हेल्थकेयर समेत अलग-अलग कैटेगरीज में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के बढ़ते इस्तेमाल का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि Google AI कार्डिक प्रॉब्लम को पहचानने में मदद कर रहा है।

पिचाई ने कहा कि गूगल अपने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के लिए हेल्थ इंस्टीट्यूशंस और हॉस्पिटल्स के साथ साझेदारी करेगा। Google के Gboard की-बोर्ड को जल्द ही मोर्स कोड का सपोर्ट भी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.