UP चुनावी दंगल: भाजपा से टिकट के लिए फौजी ने दिया मौत का शपथ पत्र

अनुज हनुमत | Navpravah.com

यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक है और यहाँ दिन प्रतिदिन सियासी गलियारों में एक नई कहानी देखने को मिल रही है। सूबे में अभी कई पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों भी घोषित नहीं किये हैं। हाल ही में एक अजीब सियासी तस्वीर देखने को मिली। टिकट पाने के लिए लोग ऐसे-ऐसे जतन कर रहे हैं, जिससे हर कोई हैरान और परेशान हैं। इस कड़ी में भाजपा से टिकट पाने की आस में एक रिटायर्ड फौजी भी शामिल हो गए हैं।

दरअसल, मैनपुरी के निवासी रिटायर्ड फौजी अशोक सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी से टिकट पाने के लिए मौत का शपथ पत्र तैयार कराया है। फेसबुक पर पोस्ट किया गया यह शपथ पत्र उस भोगांव सीट के लिए है, जो अभी भी समाजवादी पार्टी के पास है। सबसे मुख्य बात यह है कि भोगांव से मौजूदा सपा विधायक आलोक शाक्य जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं। अशोक सिंह चौहान भटपुरा गांव के रहने वाले हैं और भोगांव सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं।

फौजी का दावा है कि अगर बीजेपी उसे भोगांव विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित करे, तो वो जरूर चुनाव जीत जाएंगे। अगर वह हारते हैं, तो चौराहे पर खड़े होकर खुद को गोली मार लेंगे। इस पत्र के सामने के आने के बाद सबके होश फाख्ता हैं।

आगे अशोक सिंह चौहान ने शपथ पत्र में यह भी लिखा है कि अगर बीजेपी ने किसी और को टिकट दिया, तो उसकी जीत मुश्किल है। समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर 25 साल राज किया है, मैं उसे तोडूंगा।

यह पूरा वाकया तब सामने आया जब उन्होंने फेसबुक पर यह शपथ पत्र अपलोड किया। इसके बाद ये पोस्ट इतनी वायरल हुई कि देखते ही देखते सबके सामने आ गई। आपको बता दें कि फिलहाल आधिकारिक रूप से किसी भाजपा पदाधिकारी को नहीं भेजा गया है, लेकिन टिकट आवेदन के साथ इसे नत्थी करने की तैयारी है। माना जा रहा है कि आत्महत्या की चुनौती देने वाले इस फौजी पर पुलिस कार्रवाई भी कर सकती है।

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सात चरणों में होने जा रहे हैं। पहले चरण का मतदान 11 फरवरी, दूसरे चरण का मतदान 15 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 19 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 4 मार्च और सातवें चरण का मतदान 8 मार्च को होगा। वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी। चुनाव से पहले ऐसे बहुत से मामले सामने आते रहे हैं लेकिन ये मामला अपने आप में अजीब है। देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी इससे किसी निपटती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.