MP : एक फेसबुक दोस्त ने बना दिया नशे का आदि, चोरी करने को भी किया मजबूर

एक फेसबुक दोस्त
एक फेसबुक दोस्त ने बना दिया नशे का आदि


एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आज के तकनीकी युग में सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम बन गया है, जिसने सही-गलत सोचने की शक्ति बदल सी दी है, सोशल मीडिया के अधिक उपयोग के कई नुकसान सामने आते रहते हैं।

वहीं एक मामला मध्य प्रदेश के इंदौर में घटित हुआ है, इंदौर की रहने वाली 11वीं की छात्रा की फेसबुक पर एक युवती से दोस्ती हो गई थी, उस युवती ने दोस्ती की आड़ में छात्रा को ना सिर्फ नशे का आदी बना दिया, बल्कि छात्रा को ब्लैकमेल भी करने लगी।

परिजनों ने डिप्रेशन से घिरी छात्रा के बारे में संजीवनी हेल्पलाइन पर जानकारी दी, इसके बाद हेल्पलाइन की टीम ने काउंसलिंग कर छात्रा की ड्रग्स की लत छुड़वाई और उसे डिप्रेशन से बाहर निकालने में उसकी मदद की।

पुलिस के अनुसार, छात्रा के माता-पिता नौकरी करते हैं, उनकी 16 वर्षीय बेटी 11वीं की छात्रा है और घर पर ज्यादातर अकेली ही रहती थी, अकेलेपन के कारण छात्रा फेसबुक पर खूब समय बिताती थी।

फेसबुक पर वह एक युवती के संपर्क में आई, जिसने उसे ड्रग्स की लत लगा दी, परिजनों का कहना है कि छात्रा ने काफी समय से पढ़ाई भी बंद कर दी थी, साथ ही काफी समय से डिप्रेशन में भी थी, परिजनों ने बताया कि छात्रा ड्रग्स नहीं मिलने पर हाथ की नस काट लेती थी और  घर में चोरी भी करने लगी थी।

छात्रा ने बताया कि दोनों के बीच दोस्ती इतनी गहरी हो गई थी कि छात्रा उसके साथ मिलकर ड्रग्स लेने लगी थी, ड्रग्स की आदी छात्रा कई बार घर के सदस्यों से मारपीट भी कर देती थी, छात्रा ने बताया कि युवती ने उसे ब्लैकमेल कर कई बार रात को घर से भागने के लिए भी मजबूर किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.