दिल्ली चुनाव 2020: कांग्रेस को तगड़ा झटका, ये दिग्गज नेता हुआ ‘AAP’ में शामिल !

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है। दिल्ली के नेताओं का दल बदलने का सिलसिला भी शुरु हो गया है। इसी बीच कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस को उस समय झटका लगा जब दिल्ली यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जगदीश यादव ने शनिवार को पार्टी का साथ छोड़कर आम आदमी पार्टी (AAP) का दामन थाम लिया।

जगदीश यादव मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सांसद सुशील गुप्ता की मौजूदगी में ‘आप’ में शामिल हुए। उन्होंने 2015 में रिठाला सीट से दिल्ली विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था। वह कांग्रेस की दिल्ली मेनिफेस्टो कमेटी और चुनाव समिति में सेवारत थे।

गौरतलब है कि जगदीश यादव से पहले कांग्रेस नेता और मटियामहल सीट से पांच बार विधायक रह चुके शोएब इकबाल ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी से जुड़ गए। उनके बेटे और कांग्रेस पार्षद आले इकबाल ने भी ‘आप’ की सदस्यता ली है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ही शोएब इकबाल को उनकी पूरी टीम के साथ ‘आप’ की सदस्यता दिलाई।

दिल्ली में 08 फरवरी को 70 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। विधानसभा चुनाव के परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। इस बार यहां मुकाबला मुख्य रूप से आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच है।

विधानसभा चुनाव के लिए 14 जनवरी को अधिसूचना जारी की जाएगी। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। मौजूदा दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी 2020 को समाप्त हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.