SC ने बताया था गैरकानूनी, मेरठ में पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

अरशी के तीन बच्चे हैं। इनमें दो बेटे और एक बेटी है। उसने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। एक शख्स ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी पत्नी को 3 तलाक दे दिया। महिला 3 बच्चों की मां है। उसने पति के ख‍िलाफ मेरठ के सरधना थाने में शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। महिला का कहना है कि पति ने उसका जीवन नर्क कर दिया।

कल ही सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में एक ऐतिहासिक फैसला दिया था। इसके बाद यूपी से यह मामला सामने आया है। पति ने कहा- मैं किसी कोर्ट को नहीं मानता।मेरठ की रहने वाली अरशी निदा का निकाह 6 साल पहले सिराज खान से हुआ था। अरशी का आरोप है, ‘निकाह के बाद से ही ससुराल वालों ने दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। ससुर कहता था कि मेरे बेटे के लिए चार पहिए वाली गाड़ी के रिश्ते आ रहे थे। अगर मैंने डिमांड पूरी नहीं की तो वो अपने बेटे का निकाह कहीं और करा देंगे।

शादी के बाद मुझे 3 बच्चे हुए। 2 बेटा और एक बेटी। बेटी सबसे छोटी है। उसके पैदा होने पर ससुराल वाले मेरे मायके वालों से नेग में सेंट्रो कार और एक लाख रुपए नकद की डिमांड करने लगे। डिमांड पूरी ना होने पर मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया।

अरशी ने कहा, आज परिजन मुझे लेकर ससुराल वालों से बात करने गए। इस पर उन लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए। इसी दौरान सिराज ने मुझे तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहा।

अरशी के पिता ने कहा, ”सिराज के 3 तलाक कहने पर मैंने उसे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में बताया। लेकिन उसने कहा कि वो किसी कोर्ट के फैसले को नहीं मानता। पुलिस भी उसके ख‍िलाफ कार्रवाई नहीं करेगी।

अरशी ने पति और ससुराल के बाकी लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत की, शिकायत में सिराज, ससुर रियाज, सास मोइना, ननद जीनत, दरक्शा और देवर रिजवान का नाम शामिल है। थाना प्रभारी सरधना धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.