फ़िल्म ‘हसीना पारकर’ पर मंडरा रहा ख़तरा, दाऊद के भाई ने कहा, फ़िल्म में लगा है हमारा पैसा’

dangerous-of-film-hasina-parkar

एनपी न्यूज़ नेट्वर्क । Navpravah.com

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर स्टारर ‘हसीना पारकर’ जल्द रिलीज होने वाली है। लेकिन ठीक इससे पहले इकबाल कासकर की गिरफ्तारी के बाद यह फिल्म पुलिस द्वारा जांच के दायरे में आ गई है। ठाणे पुलिस अब फिल्म की फंडिंग की जांच कर रही है। ठाणे पुलिस के कमिश्नर परमवीर सिंह ने मीडिया को जानकारी दी कि यह गैंग शुरू में लूटपाट से मिलने वाले पैसों को फिल्मों में लगाने का काम करते थे। लेकिन अब यह जांच कि विषय है कि इन्होंने हाल में किसी फिल्म में पैसा लगाया है या नहीं। पुलिस को आशंका है कि डी कंपनी ने फिल्म हसीना पारकर में पैसा लगाया है।
अगर इस फिल्म पर भी दाउद गैंग का पैसा लगा है, तो ऐसे में इस फिल्म के निर्देशक, निर्माता और कलाकारों पर गाज गिरने की आशंका जताई जा रही है। इकबाल ने भी इस बारे में कई अहम खुलासे किए हैं। बता दें कि यह फिल्म दाऊद की बहन हसीना की लाइफ पर आधारित है। गौरतलब है कि हाल ही में एबीपी न्यूज चैनल के टीवी शो में पहुंची श्रद्धा कपूर और निर्देशक अपूर्व लखिया से यह सवाल पूछा गया था, जिसके जवाब में उन्होंने इस बात से इनकार किया था।
सूत्र बताते हैं कि मामले की जांच के दौरान टीम को अहम जानकारी हाथ लगी है कि हसीना ने जब अपने ऊपर फिल्म बनाने के लिए हामी भरी थी, तब गोरेगांव के एक फ्लैट में उसके साथ अपूर्व लाखिया (डायरेक्टर) के अलावा इकबाल कासकर भी मौजूद था। हसीना की मौत के बाद भी इकबाल ही निर्माताओं के संपर्क में था।
पुख्ता जानकारी के मुताबिक, जैसे ही हसीना पारकर ने अपनी ज़िंदगी पर फिल्म बनाने की हामी की। इसके बाद फिल्म की पूरी स्क्रिप्ट पाकिस्तान में मौजूद दाऊद के लोगों को भेजी गई। फिल्म का एक-एक हिस्सा खुद दाऊद की बड़ी बेटी माहरूख ने पढ़ा था। इसके इलावा इसकी कॉपी मुंबई में उन प्रोड्यूसरों तक भी पहुंचाई गई, जो अब तक डी कंपनी के पैसों पर फिल्म बनाते रहे हैं।
आप को बता दें, कि इक़बाल ने कबूल किया है कि दाऊद परिवार के सभी लोगों की रज़ामंदी के बाद ही फिल्म बनी है। स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद फिल्म में कई बदलाव भी कराए गए थे। ये बदलाव दाऊद के इशारे पर ही हुए थे। इकबाल से जो पूछताछ हुई, उसके बाद ये सामने आया था की हफ्ताखोरी से वसूले गए पैसों का एक बड़ा हिस्सा उसने फिल्म निर्माण में लगाया था। फिलहाल ठाणे पुलिस का एंटी एक्सटॉर्शन सेल इस शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘हसीना पारकर’ से जुड़े तमाम कागज़ातों की जांच में जुटी है।
उधर हिंदू सेना ने फिल्म के प्रोमो में दिखाए गए कंटेंट पर आपत्ति जताई है। गृह मंत्रालय को इस सम्बंध में एक पत्र भी लिखा गया, जिसमें दाऊद इब्राहिम के मामले में मुंबई पुलिस की कार्रवाई को कमजोर बताया गया है। गौरतलब है कि यह पहली बायोपिक फिल्म है, जिसमें श्रद्धा लीड रोल प्ले करेंगी, साथ ही यह पहली बार होगा जब श्रद्धा निगेटिव रोल में नजर आएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.