फ़िल्म ‘दंगल’ ने चीन के बाद अब इस देश में तोड़े सफलता के सारे रिकॉर्ड!

एंटरटेनमेंट डेस्क । Navpravah.com

भारत के बाद, चीन में कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी फिल्म ‘दंगल’ अब हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर भी अव्वल पोजीशन पर पहुंच गई है। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर हांगकांग में दंगल की कमाई के आंकड़ों की जानकारी शेयर की है। भारतीय फिल्म इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा कि रिलीज के इतने महीनों बाद भी एक बॉलीवुड फिल्म को विदेशों में इस कदर सराहा जा रहा है।

तरण आदर्श द्वारा दिए गए आंकड़ो के मुताबिक, फिल्म दंगल ने हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर दूसरी पोजिशन से शुरुआत की थी। हांगकांग के दर्शकों को ये फिल्म इतनी पसंद आ रही है कि अब ये फिल्म नंबर एक के पायदान पर पहुंच गई है। ट्रेड एक्सपर्ट के मुताबिक फिल्म की हर दिन की कमाई के फ्लो को देखा जाए तो फिल्म की कमाई में 96.48% की बढ़त देखी जा सकती है। इससे ये उम्मीद लगाई जा सकती है कि फिल्म आने वाले दिनों में कमाई के और अच्छे आंकड़े खड़े कर सकती है।

ग़ौरतलब है कि हांगकांग से पहले दंगल को चीन में भी ऐसा ही शानदार और चौंकाने वाला रिस्पांस मिल चुका है। यहां तक कि चीन में दंगल ने भारत से भी ज्यादा कमाई की और विदेश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। दंगल ने भारत में 374 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि ये फिल्म चीन में 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। इस तरह दंगल बॉलीवुड की पहली 2000 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.