UP: भू-माफियों से परेशान बीएसएफ जवान ने कहा, “बॉर्डर पर कर लूंगा आत्मदाह”

बॉर्डर पर कर लूंगा आत्मदाह -बीएसएफ जवान

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

उत्तरप्रदेश के मेरठ जिले से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है। ताजा मामले में बीएसएफ का एक जवान यूपी में भू-माफिया का शिकार बना है। उन्होंने अपनी आपबीती रो-रोकर दुनिया के सामने बताई है। पीड़ित बीएसएफ जवान ने बताया कि भू-माफियाओं ने उनकी जमीन कब्जा ली है। SDM, भू-माफियाओं से मिलकर जमीन कब्ज़ा करा रहे हैं। जब वह डीएम कार्यालय में शिकायत करने अपने बूढ़े पिता के साथ गए, तो अधिकारियों ने उसके साथ अभद्रता की। पीड़ित फौजी कारगिल युद्ध में भाग ले चुका है और उसने बॉर्डर पर आत्मदाह की चेतावनी दी है।

बीएसएफ जवान ने अपनी दर्दभरी कहानी सुनाई, तो मेरठ जिलाधिकारी कार्यालय में सभी की आंखे भर आयीं। नायब सूबेदार जगबीर सिंह ने बताया कि वह मेरठ जिला के इचौली थाना क्षेत्र के जलालाबाद उर्फ जलालपुर गांव का रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम मंगलू सिंह है। उनके पिता की गांव में ही खसरा नंबर 486 पर 4820 मीटर जमीन है। जबकि फौजी की पत्नी सीमा सिंह के नाम खसरा नंबर 485 की जमीन है। इस जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। फौजी कारगिल युद्ध में भी भाग ले चुका हैं। इस समय वह गुजरात में पाकिस्तान के बॉर्डर पर तैनात है। फौजी के मुताबिक, भूमाफियाओं ने फौजी की जमीन कब्जा ली है। जब वह स्थानीय थाने पर गया तो पुलिस ने उसे भगा दिया।  

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भले ही भूमाफियाओं के लिए एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स बनाया है और अधिकारियों को चेतावनी दे रहे हों कि वह सभी पीड़ितों के सामने शालीनता से पेश आएं। लेकिन ढीठ हो चुके अफसर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.