बहन मायावती को एक और शॉक,बसपा के कद्दावर ब्राम्हण नेता ब्रजेश पाठक भाजपा में शामिल!

शिखा पाण्डेय,

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने आने से पहले कई ऐसे बदलाव लाया है, जिसे सुनकर अच्छे अच्छों के होश उड़ गए हैं। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को फिर एक ज़ोर का झटका ज़ोर ही से लगा है। अब बसपा के कद्दावर ब्राह्मण नेता ब्रजेश पाठक ने अपना दल बदल कर भाजपा का दामन थाम लिया है।

बसपा से बर्खास्त ब्रजेश पाठक ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के सामने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। दरअसल कुछ दिनों से ऐसी चर्चा चल रही थी कि वे पार्टी छोड़ सकते हैं। इन खबरों के बीच आज उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया और झटपट उन्होंने आशंका को हक़ीक़त में बदल दिया।

पाठक का जाना मायावती के लिए बड़े नुकसान की खबर है क्योंकि वे पार्टी में बड़े ब्राह्मण नेता थे। हरदोई के रहने वाले ब्रजेश पाठक की उन्नाव संसदीय क्षेत्र में अच्छी खासी पकड़ है। वे उन्नाव से सांसद भी रह चुके हैं। ब्रजेश पाठक एक बाहुबली नेता हैं। इसलिए ज़ाहिर सी बात है कि उनके भाजपा में आने से उनके समर्थक भी भाजपा के साथ आ जायेंगे।

पाठक से पहले बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भी पार्टी छोड़कर भाजपा के साथ आ गये और उन्होंने मायावती पर आरोप लगाया कि वे दलितों के नाम पर राजनीति करती हैं लेकिन उन्हें दलितों की कोई चिंता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.