बकरीद के मौके पर पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर किया जानलेवा हमला 

बकरीद के मौके पर भी सेना के जवानों पर पत्थरबाजी
सौम्या केसरवानी | Navpravah.com
आज देश के मस्जिदों में लोग बकरीद के त्योहार के दिन अमन और चैन की दुआएं मांग रहे हैं, हर किसी की जुबान पर भाईचारे और दोस्ती का संदेश है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।
आज ईद के पाक मौके पर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुबह-सुबह सुरक्षाबलों पर लोगों ने जमकर पत्थर बरसाये, न्यूज एजेंसी ANI की ओर से जारी किए गए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सुबह जैसे ही सुरक्षाबलों की गाड़ी जिले के एक अस्पताल के पास से गुजरी पत्थरबाजों के समूह ने सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए।
इतना ही नहीं जब कैमरे ने कुछ पत्थरबाजों की तस्वीरों को कैद करना चाहा तो वह मुंह छिपाकर भागते हुए नजर आये, पत्थरबाज बकरीद के दिन भी इस तरह की घटना को अंजाम देंगे इसके बारे में किसी ने अंदाजा तक नहीं लगाया था। सेना के जवानों पर इस तरह के हमले कर रहे पत्थरबाज हाथ में ISIS के झंडे लिए थे और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।
उल्लेखनीय है कि कश्मीर में सेना और स्थानीय पुलिस आए दिन पत्थरबाजों का निशाना बनती है, बताया जा रहा है कि ईद की नमाज अदा करने से पहले यह हंगामा हुआ है, वहीं, इससे पहले अनंतनाग में ही स्‍पोर्टस फेस्टिवल के दौरान पत्थरबाजी की गई थी।
इस घटना पर इस्लामिक स्कॉलर, रिजवान अहमद का कहना है कि पत्थरबाजों का कोई धर्म नहीं है, वो सिर्फ मजहब के नाम पर भीड़ को भड़काते हैं, वहीं, जम्मू कश्मीर के बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना का कहना है कि पाकिस्तान कश्मीर को कब्रिस्तान बनाना चाहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.