ATS को मिली बड़ी कामयाबी, पाकिस्तान का ISI एजेंट राशिद अहमद यूपी से गिरफ्तार

लखनऊ. 26 जनवरी से पहले उत्तर प्रदेश की ATS को बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी ATS ने सेना इंटेलिजेंस की मदद से वाराणसी से ISI एजेंट को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार ISI एजेंट सेना और CRPF के ठिकानों की तस्वीरें पाकिस्तान भेज रहा था। यूपी ATS ने वाराणसी से सोमवार को ISI एजेंट राशिद अहमद को गिरफ्तार किया है। आर्मी इंटेलिजेंस के इनपुट पर उत्तर प्रदेश ATS ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। 23 वर्षीय राशिद अहमद पुत्र इदरीस अहमद ने वाराणसी में बीएचयू के छित्तूपुर में रहकर इस काम में लगा था।

जानकारी के मुताबिक, वह पाकिस्तान के ISI को महत्वपूर्ण सैन्य खुफिया सूचना देने में लगा हुआ था। मूलत: चौरहाट पड़ाव, कोतवाली मुगलसराय,चंदौली निवासी राशिद अहमद के पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। इसी फोन से वह सैन्य तथा चंदौली में CRPF के ठिकानों की फोटो खींचकर पाकिस्तान में बैठे ISI को भेज रहा था। वह इस दौरान सेना के साथ CRPF के ठिकानों की भी रेकी कर चुका था।

चंदौली के पीडीयू नगर (मुगलसराय) का रहने वाला राशिद खुफिया एजेंसियों के निशाने पर था। सैन्य ठिकानों, CRPF और वाराणसी समेत कई स्थानों की रेकी कर पाकिस्तान तस्वीरें भेजता था। सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों के मुताबिक राशिद पाकिस्तान में दो बार ट्रेनिंग ले चुका है। राशिद पाकिस्तान में बैठे ISI हैंडलर के सीधे संपर्क में था। राशिद से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

ISI एजेंट राशिद अहमद इस काम के लिए दो बार पाकिस्तान जाकर ट्रेनिंग भी ले चुका है। इसके बाद वह वीडियो भी पाकिस्तान भेजता था। इसके एवज में उसको पाकिस्तान से धन के साथ ही महंगे उपहार भी मिलते थे। वह लंबे समय से इस काम में लिप्त था। अब ISI एजेंट राशिद अहमद के खिलाफ उत्तर प्रदेश ATS ने केस दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.