अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी नेता को गोली मारी गयी, लखनऊ जाते समय रास्ते में मृत्यु

लखनऊ।। अभी नई सरकार का गठन भी हुआ कि चुनावी रंजिशों का दौर शुरू हो गया। मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी का है जहाँ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी बीजेपी नेता पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की देर रात गोली मार कर हत्या कर दी गयी। सुरेंद्र सिंह के बेटे अभय ने आरोप लगाया है कि स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उसके पिता की हत्या कराई है। अभय ने कहा कि “मेरे पिता स्मृति ईरानी के प्रचार में चौबीसों घंटे लगे रहते थे। स्मृति ईरानी की जीत के बाद उन्होंने विजय यात्रा भी निकाली थी।” अपने करीबी कार्यकर्ता की हत्या की जानकारी होते ही अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी दिल्ली से अमेठी के लिये निकल गई हैं। वो वहां पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगी।

तीन लोगों को हिरासत में लिया गया
अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक दया राम ने बताया कि जामो थाना क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। उन्होंने बताया कि बाइक सवार बदमाशों ने घर के बाहर सो रहे सुरेंद्र सिंह पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। घायल पूर्व प्रधान को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते वक्त रास्ते में सुरेंद्र सिंह की मौत हो गई। दया राम ने बताया कि तीन लोगोें को हिरासत में लिया गया है, घटना की जांच जारी है।

कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने
खबर के मुताबिक हत्या के बाद से इलाके में तनाव व्याप्त हो गया और कांग्रेस और भाजपा के लोग आमने-सामने आ गये। इसी बीच कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें भी हुईं जिससे वहां तनाव बना हुआ है।

स्मृति ईरानी के करीबी थे सुरेंद्र सिंह
लोकसभा चुनाव के दौरान जूता वितरण मामले को लेकर सुरेंद्र सिंह काफी चर्चा में रहे थे। उन्हें स्मृति ईरानी का निकट करीबी माना जाता था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने स्मृति ईरानी पर बरौलिया गांव के लोगों को जूते बांटने का आरोप लगाते हुये इसे अमेठी के लोगों का अपमान बताया था।

बता दें कि बरौलिया गांव को पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया था। स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अहम भूमिका थी। बताया जा रहा है कि सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांवों में था। इसी कारण स्मृति ईरानी के सुरेंद्र सिंह के गांव के आसपास के इलाकों में अच्छा खासा वोट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.