सपा से निकलने की तैयारी में अमर सिंह!

अमित द्विवेदी,

सपा से हाल ही में दोबारा जुड़ने वाले राज्‍यसभा सांसद अमर सिंह ने अपने अपमान का हवाला दे कर पार्टी से इस्‍तीफा देने की धमकी दी है। उनका कहना है कि राज्यसभा सीट के बदले पार्टी में उन्‍हें अपमानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि वे मुलायम सिंह से बात करने के बाद तय करेंगे कि आगे क्‍या करना है।

सिंह ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ” मैं समाजवादी नहीं, मुलायमवादी हूं। ये तय करना होगा कि मुलायम सिंह मुखिया हैं या नहीं। पार्टी में मेरे साथ-साथ जया प्रदा, बलराम यादव और शिवपाल यादव को भी अपमानित किया जा रहा है।” उन्होंने कहा, “राज्यसभा में हमको मूक-बधिर बना दिया गया है। हम पीछे बैठकर नरेश अग्रवाल अौर सुरेंद्र नागर के भाषण सुनते हैं।”

अमर सिंह ने अखिलेश सरकार पर आरोप लगाया कि अखिलेश की सरकार में वही लोग ऐश कर रहे हैं, जो मायावती के राज में कर रहे थे। अखिलेश यादव से नाराज़गी जताते हुए अमर सिंह ने कहा, “मैं अखिलेश यादव से फोन पर बात भी नहीं करता। फोन पर बात करने की कोशिश करो तो उनका सचिव कहता है कि आपका नाम लिस्ट में है, बात करवा दी जाएगी।”

सिंह ने कहा कि वे दोबारा सपा में मुलायम सिंह की वजह से आये थे, क्योंकि उनके लिए राजनीति से अधिक महत्त्व आपसी संबंधों का है। अमर सिंह ने इस्तीफे की धमकी देते हुए कहा, “मैं पार्टी को नहीं, उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के चेयरमैन हामिद अंसारी को इस्‍तीफा दूंगा।”

गौरतलब है कि अमर सिंह और जया प्रदा को फरवरी 2010 में समाजवादी पार्टी से निष्कासित किया गया था। दोनों ने 2011 में ‘राष्ट्रीय लोकमंच पार्टी’ बनाई। यूपी चुनाव में 403 में से 360 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारे, लेकिन एक भी सीट नहीं मिली।

इसके बाद अमर सिंह मार्च 2014 में राष्ट्रीय लोक दल में शामिल हुए। लोकसभा चुनाव में फतेहपुर सीकरी से चुनाव भी लड़ा, लेकिन हार गए। हाल ही में वे सपा में लौटे। पार्टी ने उन्हें राज्यसभा में भेजा और अब वे पार्टी से असंतुष्ट होकर इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.