वसीम रिजवी का सिर कलम करने वाले को मिलेगा 10 लाख का इनाम -AIMMC 

वसीम रिज़वी को मिली धमकी

रिद्धम ठाकुर | Navpravah.com 

वसीम रिजवी के पत्र के बाद बवाल खड़ा हो गया है। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी को एक संगठन ने जान से मारने की धमकी दी है। बरेली के संगठन ऑल इंडिया फैजान ए मदीना काउंसिल (एआईएमएमसी) ने वसीम रिजवी का सिर धड़ से अलग करने वाले शख्स को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। साथ ही इस संगठन ने कहा है कि ऐसा करने वाले शख्स को मुफ्त हज यात्रा कराया जाएगा।

एआईएमएमसी ने इस मुददे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मदरसे की शिक्षा प्रणाली पर सवालिया निशान लगाकर रिजवी ने मुस्लिमों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। एआईएमएमसी के मुखिया मोईन सिद्दिकी ने धमकी देते हुए कहा कि अगर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने अपना बयान वापस नहीं लिया, तो संगठन के सदस्य उनका सिर कलम कर देंगे।

वसीम रिजवी ने आठ जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था, जिसमे उन्होंने मदरसों को ‘मानसिक कट्टरवाद’ को बढ़ावा देने वाला बताते हुए उन्हें स्कूल में तब्दील करने और उनमें इस्लामी शिक्षा को वैकल्पिक बनाने का अनुरोध किया था। रिजवी ने अपने पत्र में दावा किया था कि मदरसों में गलत शिक्षा मिलने की वजह से उनके विद्यार्थी धीरे-धीरे आतंकवाद की तरफ बढ़ जाते हैं। देश के ज्यादातर मदरसे जकात में दिए गए धन से ही चल रहे हैं और यह धन बांग्लादेश और पाकिस्तान जैसे देशों से भी आ रहा है।

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि उनको जान से मारने की धमकी मिली है और अब एआईएमएमसी ने खुलेआम कहा है कि यदि उन्होंने अपना बयान वापस नही लिया तो संगठन के सदस्य उनका सर कलम कर देंगे। रिजवी ने पहले के बयान में कहा था कि वह किसी भी धमकी से डरने वाले नही हैं, उन्होंने अपने कब्र की तैयारी की हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.