“अगर मायावती चुनाव लड़ती हैं, तो उनके खिलाफ राखी सावंत को उतारेंगे”-रामदास आठवले

ब्यूरो,

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के प्रमुख रामदास आठवले का कहना है कि यदि बसपा प्रमुख मायावती चुनाव लड़ती हैं, तो वे उनके खिलाफ सुपर हॉट एक्ट्रेस राखी सावंत को उतारने पर विचार कर रहे हैं।

आठवले ने कहा, “ चाहे वह विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा चुनाव, मायावती काफी समय से खुद चुनाव लड़ने से बच रही हैं। हम देखना चाहेंगे कि क्या वह इस बार चुनाव लड़ने जा रही है। यदि वह चुनाव लड़ती हैं तो हम उस सीट से राखी सावंत को खड़ा करेंगे जहां से मायावती चुनाव लड़ती हैं।”

रविवार को  केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन में आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बना रही है। आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी  भाजपा नीत राजग का एक अभिन्न हिस्सा है। इसलिए वे इस पार्टी के गठबंधन में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ना चाहेंगे। लेकिन अगर ऐसा गठबंधन नहीं होता तो आरपीआई आगे बढ़ेगी और 200 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

आठवले ने कहा, “हमें लगता है कि यह आवश्यक है क्योंकि उत्तर प्रदेश के दलित बसपा से ठगा सा महसूस कर रहे हैं और वे विकल्प तलाश रहे हैं।” समाजवादी पार्टी के भीतर चल रही तकरार पर वे बोले कि इससे पार्टी कमजोर हुई है। ऐसे में मुस्लिम वोटों पर उसकी पकड़ कमजोर पड़ी है। इन सब बातों को देखते हुए अब आरपीआई प्रदेश मे आंदोलन शुरू करेगी।

500-1000 के नोट बैन पर अठावले बोले कि पीएम मोदी ने यह फैसला उनके लिए लिया है, जिनके पास काला धन है। उन्होंने कहा कि  30 दिसंबर के पहले ही पता चल जाएगा कि किसके पास काला धन है।

गौरतलब है कि राखी सावंत पहले भी असम में आरपीआई के लिए चुनाव प्रचार कर चुकी हैं। उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी पार्टी भी बनाई थी और चुनाव लड़ा था। उनकी पार्टी का नाम ‘राष्ट्रीय आम पार्टी’ था। उन्होंने महिला सुरक्षा के मुद्दे को लेकर चुनाव लड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.