…इसलिए मुश्किल में फंस गए ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के निर्माता करण जौहर

शिखा पाण्डेय,

आज के इस मॉडर्न युग के मॉडर्न लोग ज्योतिष, तंत्र-मंत्र इत्यादि पर मुश्किल ही से भरोसा कर पाते हैं और ज्योतिष पर भरोसा न करने का ही खामियाज़ा शायद निर्देशक करण जौहर व उनकी आने वाली फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को भुगतना पड़ रहा है।

उरी हमले के बाद से पाकिस्तानी कलाकारों के भारत भर में हो रहे विरोध के कारण, फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पर पिछले कुछ समय से संकट के बादल मंडरा रहे हैं। आपको यह जानकर शायद आश्चर्य हो कि करण को पहले ही से इस बात का अंदाज़ा था कि फिल्म को लेकर मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

दरअसल करण ने पहले फिल्म का नाम ‘ऐ दिल’ रखा था। बाद में उन्होंने इसके साथ ‘है मुश्किल’ भी जोड़ दिया। तब ज्योतिषी ने मना किया था, लेकिन उन्होंने उसे नजरअंदाज कर दिया। गौरतलब है कि करण को ज्योतिषी ने सलाह दी थी कि ‘मुश्किल’ शब्द फिल्म के नाम के साथ जोड़ने से मुश्किल खड़ी हो सकती है लेकिन करण नहीं माने और उन्होंने फिल्म से ‘मुश्‍किल’ शब्द नहीं हटाया।

आपको बता दें कि करण द्वारा निर्देशित इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा व पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान मुख्य किरदार निभा रहे हैं। पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध होने व महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना द्वारा मिली धमकी के बाद से इस फिल्म के तारे गर्दिश में नज़र आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.