आम आदमी पार्टी का ‘विजय रथ’ तैयार, जीत के बाद जश्न के साथ रोड शो करेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली. दिल्ली चुनाव के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है. सुबह 8.20 बजे तक आम आदमी पार्टी 37 सीटों पर आगे चल रही है और भाजपा काफी पीछे सिर्फ 10 सीटों पर आगे है. कांग्रेस अभी तक सिर्फ 2 सीटों पर ही बढ़त बनाती दिख रही है. रुझानों के हिसाब से AAP की सरकार बनना तय है और अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनते दिख रहे हैं. जीत के बाद सेल‍ेब्रेशन की भी तैयारी हो गई है. रोड शो करने के ल‍िए एक ओपन जीप भी सजा दी गई है. जिसपे केजरीवाल सवार होकर रोड शो करेंगे.

आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह खान, मनीष सिसोदिया, अरविंद केजरीवाल आगे चल रहे हैं. जबकि कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली पीछे चल रहे हैं. नतीजों से पहले ही आम आदमी पार्टी के दफ्तर में जश्न का माहौल है. AAP कार्यकर्ताओं ने पूरे दफ्तर को गुब्बारों से सजाया है. नतीजों के दौरान अरविंद केजरीवाल समेत बड़े नेता यहां पर ही रहेंगे.

रविवार को दिल्ली चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि चुनावों में 62.59 प्रतिशत वोटिंग हुई है, जो लोकसभा चुनाव 2019 से 2 प्रतिशत ज्यादा है. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने वोटिंग प्रतिशत में देरी करने को लेकर चुनाव आयोग पर आरोप लगाया था. दिल्ली में 81,05,236 पुरुष मतदाता, 66,80,277 महिला मतदाता और 869 तीसरे लिंग के मतदाताओं के लिए कुल 13,570 मतदान बूथ बनाए गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.