दंगल की कमाई हो सकती है बाॅक्स आफिस पर 500 करोड़ के पार

एंटरटेनमेंट डेस्क
आमिर खान की फिल्म दंगल का ट्रेलर जारी हो गया है। बेहद शांत दिखता यह ट्रेलर ऐसा अहसास दे रहा है, जैसे तूफान आने से पहले होता है। पिछले कुछ समय से सलमान खान की ‘सुल्तान’ और आमिर खान की ‘दंगल’ को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत चर्चा हो रही थी, वजह साफ थी,एक जैसा विषय। फिल्म ‘सुल्तान’ एक रेसलर पर आधारित थी और आमिर खान की ‘दंगल’ भी रेसलर पर आधारित है। लेकिन आपको बता दें कि दोनों में रात-दिन का अंतर है। आमिर की दंगल कहीं भी ‘सुल्तान’ से नहीं मिलती है।

सुल्तान जहां एक प्रेम कहानी थी, वहीं दंगल महिला सशक्तिकरण को तवज्जो देती है। आमिर खान ने पूरी फिल्म को महिला केन्द्रित रखा है। यह ट्रेलर से स्पष्ट है। उनका पूरा फोकस फिल्म में उनकी बेटियां बनी गीता और बबीता पर रहा है। हालांकि वे हर दृश्य में स्वयं मौजूद हैं लेकिन उन्होंने अपने से ज्यादा महत्त्व अपनी बेटियों को दिया है। यही इस फिल्म की सबसे बड़ी खूबी और यूएसपी है।

फिल्म के ट्रेलर को बार-बार देखने की इच्छा जागृत होती है। अंदाजा लगाना आसान नहीं है, लेकिन फिर भी यह निश्चित है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वो कमाल करेगी जिसकी अपेक्षा किसी ने नहीं की है। उम्मीदें तो बहुत हैं लेकिन फिर भी अनाधिकृत तौर पर बॉक्स ऑफिस की गणित पर नजर रखने वालों का कहना है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ से ज्यादा का कारोबार भारतीय बाजार से करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.