बिकनी से कोई परहेज नहीं- आलिया भट्ट

Amit Dwivedi@Navpravah.Com

करण जोहर की रोमांटिक ड्रामा स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर फ़िल्म से अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाली आलिया भट्ट ने कम समय में ही लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। फ़िल्म हाईवे, टू स्टेट्स और हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के बाद अब आलिया भट्ट विकास बहल द्वारा निर्देशित फ़िल्म शानदार में नज़र आएंगी। प्रस्तुत है फ़िल्म शानदार के सिलसिले में उनसे हुई लंबी बातचीत के प्रमुख अंश-

प्रश्न- फ़िल्म शानदार के प्रोमोज़ काफी पसंद किए जा रहे हैं। आपको कैसा रिएक्शन मिल रहा है इंडस्ट्री और दोस्तों से?

आलिया- लोगों को बहुत अच्छा लग रहा है। काफी लोगों ने कहा कि हमने अभी तक शादियों और रोमांटिक फिल्में देखी हैं, लेकिन इस फ़िल्म के प्रोमोज़ देखकर लग रहा है कि इसमें ज़रूर कुछ डिफरेंट होगा। गाने को ही देख लीजिए,गुलाबो,शाम शानदार और नज़दीकियां सभी गाने अलग मूड के हैं। फ़िल्म में भी बहुत सारे सरप्राइज़ेज़ हैं।

प्रश्न- फ़िल्म में अपने कैरेक्टर के बारे में कुछ बताएँ।

आलिया- फ़िल्म के बारे में ज़्यादा तो नहीं बता सकती। हाँ, इसमें एक ऐसी लड़की की जर्नी दिखाई गई है जिसे इमसोन्या नामक बीमारी होती है। यह सच में एक तरह की बीमारी है जिसमे लोगों को रात में नींद नहीं आती। मेरी बहन शाहीन को भी ये बीमारी है। तो मुझे यह रोल प्ले करने में आसानी हुई।

प्रश्न- सबसे शानदार क्या है फ़िल्म में?

आलिया- ये एक फैमिली फ़िल्म है। इसको देखने के बाद आपको पता चलेगा कि कितनी शानदार चीज़ें हैं इस फ़िल्म में एन्जॉय करने के लिए। इस फ़िल्म में हर एज ग्रुप के लिए कुछ  कुछ है।

प्रश्न- कम उम्र में इतनी शोहरत मिल गई आपको। खुलेआम निकल कर मज़े करने की आज़ादी छिन गई, ऐसा लगता है?

आलिया- मुझे कोई दुःख नहीं है। मैं चार साल की उम्र से ही ये चाहती थी कि मैं एक्ट्रेस बनूँ। हाँ, थोड़ी सी लाइफ ज़रूर बदल गई है लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसी फैन ने मुझे डिस्टर्ब कर दिया हो। मेरा मानना है कि यही उम्र है जमकर काम करने का। हमारे अंदर जितना उत्साह आज है, उससे ज़्यादा कल के दिन होना चाहिए। तभी हम बेहतर कर सकते हैं ज़िन्दगी में।

प्रश्न- बिकनी में दिखी हैं आप इस फ़िल्म में। कम्फर्टेबल हैं इस ड्रेस में? परिवार का कोई दबाव?

आलिया- इसके लिए बहुत काम करना पड़ा मुझे। लेकिन जब फ़िल्म के निर्देशक विकास बहल ने कहा कि अच्छी दिख रही हो तो सोचा करना ही पड़ेगा। अगर मैं किसी कपडे में अच्छे दिखूं तो मुझे पसंद है। दबाव बिलकुल नहीं है। मुझे लगता है कि मेरे पापा दुनिया के सबसे ज़्यादा लिबरल इंसान हैं।

प्रश्न- शाहिद कपूर काफी समय से इंडस्ट्री में हैं, उनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

आलिया- शाहिद बहुत ही कमाल के कलाकार हैं और उतने ही अच्छे इंसान। एक पल के लिए भी ऐसा नहीं लगा कि मैं इतने अनुभवी कलाकार के साथ काम कर रही हूँ। बल्कि अक्सर वही शॉट देने के बाद फीडबैक लेते। मैं बड़ी सरप्राइज़ रहती थी कि शाहिद को मैं क्या बताउंगी। हमें एक-दूसरे के साथ काम करके बड़ा मज़ा आया।

प्रश्न- शाहिद उम्दा डांसर भी हैं, कैसे मैनेज किया आपने?

आलिया- मैं डरी हुई थी कि शाहिद के साथ डांस कैसे करूँगी। अपने डांस लेवल को शाहिद में करीब ला सकूँ इसलिए मैंने सुबह जल्दी उठकर डांस प्रैक्टिस शुरू कर दिया। एक दिन शाहिद का फोन आया कि क्या कर रही ही हो, तो मैंने बताया कि गुलाबो वाले गाने की प्रैक्टिस कर रही हूँ। शाहिद चौंक गया कि तुम छुप छुपकर प्रैक्टिस कर रही हो। सब चिल्लाए कि सुबह उठोगी तो फेस खराब हो जाएगा। नींद पूरी लो।

प्रश्न- जब आपका नाम किसी एक्टर से जोड़ा जाता है तो बुरा लगता है?

आलिया- मुझे ज़्यादा बुरा तब लगेगा जब लोग मेरे बारे में बात नहीं करेंगे। बात होते रहना ज़रूरी है। नहीं तो मुझे लगेगा कि कोई मेरे बारे में बात करना ही नहीं चाहता। ये ज़्यादा टेंशन वाली बात होगी।

प्रश्न- फ़िल्म शानदार में आपके किरदार की तरह जब आप को रात में नींद नहीं आती तो क्या करती हैं?

आलिया- मुझे नींद नहीं आती तो मैं बहुत स्ट्रेस हो जाती हूँ क्योंकि मुझे सोना बहुत पसंद है। जब नींद नहीं आती तो मैं या तो बुक पढ़ती हूँ या फ़िल्म देखती हूँ। कुछ देर में आँखे बंद होने लगती हैं।

Aalia Bhatt

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.