बचपन से ही जिद्दी रही हैं प्रियंका..

संजय मिश्रा ‘कात्यानी’ @ नवप्रवाह.कॉम,

Sanjay Katyani

मुंबई. वेटरन एक्टर अनुपम खेर का टॉक शो ‘द अनुपम खेर शो’ का दूसरा सीजन कलर्स चैनल पर शुरू हो चुका है। सीजन का पहला एपिसोड 2 अगस्त को प्रसारित किया गया और पहली गेस्ट बनीं बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा। अनुपम से बातचीत के दौरान प्रियंका ने अपने बारे में कई दिलचस्प बातें शेयर कीं। डालते हैं कुछ खास पर एक नजर :

1. चाहिए पिता जैसा पार्टनर

प्रियंका की मानें तो वे अपनी जिंदगी में कोई ऐसा पार्टनर चाहती हैं, जो बिल्कुल उनके पिता की तरह फनी और चार्मिंग हो। उनका मानना है कि ऐसे शख्स को ढूंढना कोई मुश्किल काम नहीं है।

2. बचपन से ही जिद्दी रही हैं प्रियंका

प्रियंका ने ‘द अनुपम खेर शो’ के दौरान बताया कि वे बचपन से ही जिद्दी रही हैं। बिना किसी गिल्ट या पछतावे के वे कभी भी-कहीं भी ‘नहीं’ कहने को तैयार रहती थीं। शायद यही वजह है कि ‘No’ उनका फेवरेट वर्ड बन गया।

3. खुद को मानती हैं बिगडैल

प्रियंका खुद को बिगडैल मानती हैं। सात सालों तक परिवार की अकेली लड़की होने कारण उनका पालन-पोषण बड़े लाड़-प्यार से हुआ है। वे बड़े गर्व के साथ कहती हैं, “मैं अभी भी बुआओं और मौसियों की फेवरेट हूं।”

4. बचपन में थीं बातूनी

बचपन में प्रियंका बहुत बातूनी थीं और अक्सर लोगों की मिमिक्री किया करती थीं।

5. 16 साल की उम्र में हुई नस्लीय टिप्पणी

जब प्रियंका 16 साल की थीं तो अमेरिका में स्टडी के दौरान उनपर नस्लीय टिप्पणी की जाती थी। प्रियंका के अनुसार, अफ्रो-अमेरिकन लोग उन्हें ब्राउनी कहकर छेड़ते थे और कुक करी कहकर ताना मारा करते थे। कभी-कभी उनके सांवले रंग के कारण भी उन्हें चिढ़ाया जाता था।

6. सीखने में रखती हैं विश्वास

प्रियंका सीखने में विश्वास रखती हैं। जब भी उन्हें लोगों से कुछ अच्छा सीखने को मिलता है, वे पीछे नहीं रहतीं। उनके अनुसार, उन्होंने अक्षय कुमार से पाबंद होना सीखा है तो अमिताभ बच्चन के वाक्य ‘कोई भी रोल छोटा या बड़ा नहीं होता, यह आपके अभिनय पर निर्भर करता है कि लोग आपको कैसे लेते हैं’ से प्रेरणा मिली।

7. प्रियंका को रिझा पाना नहीं आसान

प्रियंका को रिझा पाना आसान नहीं है। उन्होंने ‘द अनुपम खेर शो’ में उस शख्स का खुलासा किया, जिसने उनका दिल जीता था। प्रियंका के अनुसार, उनके पेरेंट्स ने उन्हें 8 कैरेट की डायमंड रिंग गिफ्ट की थी। उनका मानना है कि पिता ने उनके पार्टनर के लिए काफी बड़ा बेंचमार्क सेट कर दिया गया है।

8. ‘कुछ भी हो सकता हैं’ मोमेंट

प्रियंका चोपड़ा ने खुलासा किया है कि मिस वर्ल्ड का ताज जीतना उनके लिए ‘कुछ भी हो सकता है’ मोमेंट था। उन्हें आज भी यह सोचकर आश्चर्य लगता है कि कैसे एक 18 साल की लड़की, जिसे कभी हाई हील पहनने या मॉडलिंग का अनुभव नहीं रहा, को इस तरह की सफलता हाथ लग सकती है।

9. असफल होना पसंद नहीं

प्रियंका को असफलता से नफरत है। वे हर हाल में जीतना चाहती हैं। उन्हें कुछ खोना बिल्कुल पसंद नहीं।

10 .बनना चाहती थीं इंजीनियर

प्रियंका कभी इंजीनियर बनना चाहती थीं, जबकि उनके पिता डॉक्टर थे और मां भी इसी लाइन से जुड़ी हुई हैं। प्रियंका की मानें तो वे खून नहीं देख सकतीं। यहां तक कि ऐसी सिचुएशन में वे बेहोश भी हो सकती हैं।

-(लेखक वरिष्ठ फ़िल्म पत्रकार हैं।)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.