घोटाले से ध्यान भटका रही है बीजेपी – आज़ाद 

ShikhaPandey@Navpravah.com

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व क्रिकेटर व भाजपा सांसद कीर्ति आज़ाद पर आरोप लगाया कि आज़ाद की पार्टी विरोधी गतिविधियों और पार्टी की छवि बिगाड़ने की वजह से निलंबित किया गया है. शाह ने कहा कि आज़ाद ने आप पार्टी के साथ साठ गाँठ कर पार्टी की छवि को बिगाड़ने की कोशिश की है, इसलिए उन्हें निलंबित किया गया है.

आज़ाद के निलंबन मामले पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पार्टी की संसदीय दल की बैठक में यह निर्णय लिए गया और कीर्ति आज़ाद को एक पत्र द्वारा इस बात की सूचना दी गई. आज़ाद के निलंबन के बाद राजनीतिक गलियारे में ऐसी भी चर्चा है कि शायद भाजपा के एक और बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पर भी कार्रवाई हो. अब देखना है कि क्या वाक़ई में शत्रुघ्न के तीखे तेवर पर भी पार्टी लगाम लगाती है.

इसके जवाब में कीर्ति आज़ाद ने मीडिया से बात करते हुए अटल जी की पंक्तियों को संशोधित करते हुए कहा कि कहा “हार नहीं मानूँगा, रार ‘नयी’ ठानूंगा”. आज़ाद ने कहा कि मेरी दूसरी पार्टियों के साथ साठ गाँठ की बात कर के उन्होंने अपनी ओछी मानसिकता को दर्शाया है. यह मुद्दा BCCI से संबंधित है न कि  पार्टी से. मैं 1993 से पार्टी से जुड़ा हुआ हूँ और आज अचानक इस मुद्दे की वजह से मुझे पार्टी से निलंबित कैसे किया जा सकता है? मेरा किसी अन्य पार्टी से जुड़ने का कोई उद्देश्य नहीं है. यह सब केवल घोटाले वाले मुद्दे से सबका ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है. मगर मैं दिल्ली हाई कोर्ट में इसके खिलाफ अवश्य लड़ूंगा.

गौरतलब है कि रविवार को कीर्ति आज़ाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में DDCA द्वारा किए गए कई घोटालों की बात की थी, अरुण जेटली 10 साल तक जिसके अध्यक्ष थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.