एक नए अंदाज़ में नज़र आएगा ‘प्रेम’- सलमान खान

AmitDwivedi@Navpravah.com

 

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में सलमान खान १५ साल के बाद ‘प्रेम’ की भूमिका में नज़र आएँगे अपनी अगली फ़िल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में। इस फिल्म में सलमान खान के साथ नज़र आएंगी अभिनेत्री सोनम कपूर। अपनी पिछली फिल्म बजरंगी भाईजान की अपार सफलता के बाद सलमान ‘प्रेम रतन धन पायो’ को लेकर भी काफी उत्साहित हैं। उनका मानना है कि सूरज और प्रेम एक बार फिर से कुछ ख़ास करेंगे। दीपावली पर रिलीज़ होने जा रही फिल्म प्रेम रतन धन पायो और आगामी फिल्म सुल्तान के बारे में सलमान खान ने नवप्रवाह.कॉम से लम्बी बात की, प्रस्तुत हैं बातचीत के प्रमुख अंश।   

राजश्री प्रोडक्शन के साथ अभी तक का अनुभाव कैसा रहा?

राजश्री परिवार के साथ बिताया हर क्षण अतुल्य होता है, क्योंकि यह परिवार बहुत ही सभ्य और विनम्र है। मेरे हिसाब से सूरज बड़जात्या आज के दौर के सबसे बेहतरीन निर्देशक हैं।

सोनम कपूर के साथ कैसे केमिस्ट्री रही? 

सोनम के साथ फ़िल्म साँवरिया में काम करने के बाद उनके साथ ये मेरी दूसरी फ़िल्म है। उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा और साँवरिया के मुकाबले सोनम की कलाकारी में सात गुना प्रगति हुई है और मुझे उम्मीद है कि वे भविष्य में और भी बेहतर करेंगी।

प्रेम की भूमिका के बारे में क्या कहना चाहेंगे?

मैं पहले समझ नहीं पा रहा था कि मुझे करना क्या है, मगर सूरज ने जब मुझे कहानी और करैक्टर के विषय में अच्छी तरह समझाया तब मैं समझ गया कि मुझे क्या करना है। जिसके बाद मेरे लिए ‘प्रेम’ की भूमिका निभाना असान हो गया। इस फ़िल्म में लोगों को वही प्रेम देखने को मिलेगा मगर एक नये अंदाज़ में।

आगामी फिल्म सुल्तान के बारे में कुछ बताएं?

इस फ़िल्म के लिए मुझे अपने मशल्स बढ़ाने हैं, बस अभी उसी में लगा रहता हूँ दिन रात। मैं रोजाना कुश्ती और किक बॉक्सिंग की प्रैक्टिस करता हूँ और बहुत संतुलित आहार लेता हूँ क्योंकि वज़न बढ़ाना तो आसान है लेकिन मशल्स को बढ़ाना बड़ा कठिन है। इसलिए आजकल कड़ी मेहनत कर रहा हूँ। फ़िल्म की शूटिंग इसी महीने के अंत में शुरू करनी है इसलिए तैयारियां ज़ोरों पर चल रही हैं।

हाल ही में गीता पकिस्तान से लौटी है, आपको क्या लगता है कि फिल्म बजरंगी भाईजान का असर दिखा है?

देखिए, फिल्में समाज का आइना होती हैं। तो इनका असर तो अवश्य ही होगा। और अगर किसी चीज़ में आप इन्वाल्व हों और कुछ अच्छा हो जाए तो खुशी तो होते ही है। मैं आशा करता हूँ कि गीता को वही प्यार और सम्मान भारत में भी मिले जो उसे पकिस्तान में मिला। मैं प्राथना करता हूँ कि वो अपने सही परिवार से मिले, जिससे एक परिवार पूर्ण हो जाए और गीता को भी उनकी ख़ुशी मिल सके।

आपको लगता है कि प्रेम रतन धान पायो की कहानी से आम भारतीय परिवार खुद को जोड़ पाएगा?

बिल्कुल, मुझे पूरा विश्वास है। फिल्म की कहानी पूरी तरह से भारतीय संस्कृति और संस्कारों पर आधारित है। मुझे पूरा विश्वास है कि जब दर्शक इसे देखेंगे तो उन्हें अपने घर-परिवार या आस-पास की कहानी ज़रूर याद आएगी। मेरे ख़याल से हर परिवार की घटनाएं काफी मिलती जुलती हैं, बस उनके रहने,खाने और पहनने के स्तर में फर्क होता है।

आपको अपने करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म कौन सी लगी?

बेशक ‘मैंने प्यार किया’। इसी फिल्म के बाद मैंने सफलता की सीढियां चढ़नी शुरू की। मुझे इसी फिल्म के बाद वो सब मिलना शुरू हुआ, जो एक कलाकार की ख्वाहिश होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.