महिलाएं हो जाएं सावधान, इस हेयरस्टाइल के चक्कर में बर्बाद हो रहे हैं आपके बाल

फैशन डेस्क। आज के समय तरह तरह का हेयरस्टाइल करती हैं। जिससे उनका लुक अच्छा दिख सके।लेकिन मौसम और आपके स्वाथ्य में कुछ कमी के कारण आपके बाल झड़ते हैं। अपने झड़ते बालो को रोकने के लिए वो डॉक्टर के पास जाती हैं और महंगी से महंगी दवाइयां करती हैं ।

बारिश के मौसम में बालों का झड़ना, गर्मी के मौसम में स्कैल्प का चिपचिपापन और ठंड के मौसम में डैंड्रफ, रूखे बाल। लेकिन इन सबसे बड़ी समस्या सिर में खुजली है, जिसकी वजह से स्कैल्प बेहद बेजान हो जाती है, ज्यादा से ज्यादा बाल टूटने लगते हैं। हालांकि बालों के पतला होने के पीछे आपकी हेयरस्टाइलिंग भी हो सकती है।

बालों को स्टाइल करने का तरीका भी बालों को पतला कर सकता है। जानें वो कौन सी स्टाइलिंग है जो आपके बालों को पतला कर रही है।

जहां तमाम हेयरस्टाइलिस्ट बताते हैं कि, कोई भी तरीका जिससे आपके बाल खिंचते हैं, वो आपके बालों को बेजान और बना सकता है। जो बाल झड़ने की वजह बनता है और बाल पतले हो जाते हैं। कभी भी बालों में टाइट हेयरस्टाइलिंग नहीं करनी चाहिए जितना हो सके बालों को ढीला या खुला छोड़ दें। टाइट हेयरस्टाइलिंग में मुख्यता दो ऐसी स्टाइलिंग हैं जिनसे आपको दूर ही रहना चाहिए।

शैंपू के बाद पहले दिन बाल काफी लहराते हैं और तीसरे दिन अपने आप (ग्रीसी) ऑयली भी हो जाते हैं। ऐसे में अक्सर लोगों को पोनी टेल हेयरस्टाइल का सहारा लेना ही पड़ता है। सेलिब्रिटीज की बात करें तो अक्सर कई अभिनेत्रियां इस हेयरस्टाइल में नजर आती हैं, हेयरस्टाइलिस्ट इसे इसलिए भी पसंद करते हैं क्योंकि ये त्वचा को खींचती है जिससे त्वचा टाइट और यंग लगती है। हालांकि हाई टाइट पोनीटेल कभी-कभी बनाई जाए तो ठीक है, लेकिन अक्सर ये हेयरस्टाइल बना बालों को नुकसान पहुंच सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.