UPSSSC में 1186 पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बेरोजगारों ने लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है। योगी सरकार ने 21 सरकारी विभागों में कनिष्ठ सहायक के 1186 खाली पदों पर भरने के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जारी कर दिया है।

अभ्यर्थी 20 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकेंगे। कनिष्ठ सहायक (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा 2019 के ऑनलाइन फॉर्म वेबसाइट www।upsssc।gov।in पर उपलब्ध हैं।

भर्ती लिखित परीक्षा व टंकण परीक्षा के माध्यम से की जाएगी। कनिष्ठ सहायक के पद पर भर्ती के लिए इंटरमीडिएट पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थी की हिंदी में टाइपिंग की गति 25 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। वहीं DOEACC के द्वारा कंप्यूटर संचालन में सी सार्टिफिकेट भी होना जरूरी है।

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म व शुल्क जमा करने वाले अभ्यर्थी 27 जुलाई तक अपने आवेदन फॉर्म में मोबाइल नंबर, ईमेल, कैटेगरी, व आधार नंबर के अतिरिक्त हुई त्रुटि को दुरुस्त कर सकेंगे। 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकेंगे। सामान्य व ओबीसी के अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क 160 रुपये व एससी-एसटी के अभ्यर्थियों के लिए 70 रुपये निर्धारित किया गया है।

अभ्यर्थियों को इसके साथ 25 रुपये ऑनलाइन प्रक्रिया शुल्क भी देना होगा। अभ्यर्थी क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैकिंग के अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ई चालान के माध्यम से शुल्क जमा कर सकेंगे। अभ्यर्थी को सभी विभागों में कनिष्ठ सहायक के पद पर भर्ती के लिए सिर्फ एक आवेदन फॉर्म ही भरना होगा। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों दस फीसद आरक्षण दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.