एंबुलेंस में महिला ने दिया तीन बच्चों को जन्म, तीनों की मौत

बस्ती. एक महिला ने वाराणसी जाते समय अहरौरा में एंबुलेंस में तीन बच्चों को जन्म दिया। समय से पूर्व जन्में तीनों बच्चों की मौत हो गई। महिला की हालत सामान्य बताई जा रही है।

ओबरा थाना क्षेत्र के बिल्ली स्टेशन के पास स्थित बस्ती निवासी 30 वर्षीय फूलकुमारी पत्नी मनोज गर्भ से थी। अभी लगभग साढे़ सात माह ही हुआ था। मंगलवार की सुबह उसे प्रसव पीड़ा हुई तो परिवार के लोगों ने चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया।

प्रसव पीड़िता की हालत गंभीर देख चोपन सीएचसी के डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उसकी हालत में सुधार न होने पर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। सोमवार की सुबह लगभग साढे़ नौ बजे एंबुलेंस से उसे वाराणसी के लिए भेजा गया।

सुबह लगभग 11 बजे अहरौरा के पास महिला की प्रसव पीड़ा बढ़ गई। एंबुलेंस में तैनात ईएमटी नागेन्द्र कुमार ने अहरौरा में ही एंबुलेंस खड़ा कर महिला का प्रसव कराया। महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया। इसमें एक बच्चा मृत पैदा हुआ तथा दो बच्चे जीवित थे।

इसके बाद ईएमटी नागेन्द्र कुमार ने महिला को अहरौरा सीएचसी में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान दोनों बच्चों ने भी दम तोड़ दिया। एंबुलेंस प्रभारी समर ने बताया कि समय से पहले प्रसव होने के कारण बच्चे पूरी तरह डेवलप नहीं हो सके थे। उन्होंने बताया कि महिला की हालत सामान्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.