महाशिवरात्रि पर बॉलीवुड के ये सॉन्ग्स, हर साल मचाते है धूम

मनोरंजन डेस्क. आज शिवरात्रि को लेकर जबरदस्त उत्साह रहता है. भगवान शिव और महाशिवरात्रि को लेकर कई गाने भी लिखे गए हैं जिन्हें हर साल महाशिवरात्रि के त्योहार पर सुना जाता है. महाशिवरात्रि हिन्‍दू धर्म के प्रमुख त्‍योहरों में से एक है. इस दिन शिवालयों में शिवलिंग पर जल और दूध चढ़ाकर भक्‍त शिव शंकर को खुश करने की कोशिश करते हैं. इसके अलावा बॉलीवुड में भी इस त्योहार को लेकर जबरदस्त उत्साह रहता है. यही कारण है कि भगवान शिव और महाशिवरात्रि को लेकर कई गाने भी लिखे गए हैं जिन्हें हर साल महाशिवरात्रि के त्योहार पर भक्तों द्वारा सुना जाता है.1. बम लहरी- कैलाश खेर ने शंकर भगवान को समर्पित इस गाने को गाया है. उत्तर भारत के कांवड़ियों के बीच भी ये सॉन्ग काफी लोकप्रिय है. ये गाना फिल्म शोर इन दि सिटी का है. इस गाने को महाशिवरात्रि के दिन भी खूब बजाया जाता है.

2. बोलो हर हर हर- अजय देवगन की फिल्म शिवाए भले ही बॉक्स ऑफिस पर खास प्रदर्शन ना कर पाई हो लेकिन भगवान शिव पर आधारित ये सॉन्ग काफी लोकप्रिय है. इसे मोहित चौहान,सुखविंदर सिंह, बादशाह, मेघा और अनुग्रह ने मिलकर गाया है.

3. नमो नमो – सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर फिल्म केदारनाथ ना केवल सुपरहिट साबित हुई थी बल्कि इस फिल्म के म्यूजिक की भी काफी तारीफ हुई थी. फैंस के बीच ‘नमो नमो’ सॉन्ग ने काफी लोकप्रियता हासिल की थी. इस गाने को अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है. वहीं, गाने को आवाज़ अमित त्रिवेदी ने दी है. इस सॉन्ग को भी महाशिवरात्रि के दिन सुना जा सकता है.

4. जय जय शिव शंकर- राजेश खन्ना और मुमताज पर फिल्माए गए इस गाने को आज भी क्लासिक सॉन्ग्स में शुमार किया जाता है. भगवान शिव से जुड़े किसी भी त्योहार पर इस सॉन्ग को जरुर बजाया जाता है.
.

5. जय जय शिवशंकर- साल 2019 में बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म वॉर में भी भगवान शिव को एक गाना डेडिकेट किया गया है. गाने के बोल हैं ‘जय जय शिवशंकर, मूड है भयंकर’. इस गाने को विशाल और शेखर ने कम्पोज किया है. ये सॉन्ग शिवभक्तों के बीच तो पॉपुलर है ही वहीं इस सॉन्ग में ऋतिक और टाइगर श्रॉफ ने शानदार डांस भी किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.