पटना : निधन की झूठी अफवाह के बाद गायिका शारदा सिन्हा ने स्वयं वीडियो जारी कर कहा, ‘बिल्कुल ठीक हूं मैं’

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क

कई बार कुछ हरकती लोगों द्वारा अफवाह फैलाने से कई प्रतिष्ठित लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है या फिर उन्हें स्वयं सामने आ कर उस अफवाह का खंडन करते हुए, वास्तविकता को सामने लाना पड़ता है. लेकिन अफवाह और वास्तविकता, इन दो घटना के बीच के काल में उस प्रतिष्ठित व्यक्ति से भावनात्मक रूप से जुड़े लोगों को जो कष्ट सहना पड़ता उसका अंदाजा इन हरकती लोगों को कभी नहीं हो सकता. ऐसे लोग गंभीर सजा के हकदार होने चाहिए.

हालिया वाकया बिहार के पटना से है, जहां मंगलवार को कुछ हरकत बाजों ने प्रसिद्ध लोक गायिका पद्मश्री शारदा सिन्हा के कोरोना वायरस से निधन की अफवाह वायरल कर दी. इस अफवाह से शारदा सिन्हा के चहेतों में शोक और चिंता छा गई. इसके बाद सच्चाई बताने के लिए खुद शारदा सिन्हा को सामने आना पड़ा. उन्होंने विडियो संदेश जारी कर कहा कि, वे बीमार है और उनका इलाज चल रहा है और इसमें सुधार भी आ रहा है. उन्होंने लोगों से किसी भी अफवाह पर यकीन न करने की अपील भी की. उन्‍होंने कहा कि अपने चाहने वालों की दुआओं से वे जरूर स्‍वस्‍थ होकर उनके बीच आएंगी.

– जिसका हुआ निधन वह महिला दरोगा थी
दरअसल, रविवार को बिहार के मोतिहारी नगर थाना में पदस्थापित एक महिला दारोगा शारदा सिन्हा की कोरोना संक्रमण से पटना के एक अस्‍पताल में मौत हो गई थी. वे जहानाबाद जिले के बाजितपुर की रहने वाली थीं. लोक गायिका शारदा सिन्‍हा का भी पटना के ही अस्‍पताल में कोरोना का इलाज चल रहा है. इसके बाद किसी ने गायिका शारदा सिन्‍हा की मौत की अफवाह उड़ा दी, जो देखते-देखते वायरल हो गई. बात इतनी बढ़ी कि खुद शारदा सिन्‍हा को सामने आकर अपनी बात रखनी पड़ी.

– छठ गीतों के लिए प्रसिद्ध हैं शारदा सिन्हा
लोकप्रिय लोक गायिका शारदा सिन्हा बिहार की रहने वाली हैं. वह हिन्दी, भोजपुरी और मैथिली समेत कई भाषाओं में गाना गा चुकी हैं. शारदा सिन्हा को छठ गीतों का पर्याय माना जाता है. उनके गाने काफी पसंद किए जाते हैं.

– अब तक कई हस्तियों को अपनी चपेट ले चुका है कोरोना
भारत में कोरोना महामारी बहुत तेजी से फैल रही है और कई लाख लोग इसके चपेट में आ चुके हैं. अगर जानी-मानी हस्तियों की बात की जाए तो शारदा सिन्हा के अलावा अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, किरण कुमार, एसपी बालासुब्रमण्यम सहित तमाम लोगों कोरोना का शिकार हो चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.