24 घंटे के अंदर सलाखों के पीछे पहुंची देवी-देवाताओं पर टिप्पणी करनेवाली हीर खान

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क

अब वह दिन लद चुके हैं, जब कोई भी ऐरा-गैरा हिन्दू धर्म के खिलाफ कुछ भी ऊलजलूल बोल कर चला जाता था. जब से केन्द्र में भाजपा की सरकार आई है, हिन्दू धर्म और हिन्दू देवी-देवाताओं पर टिप्पणी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाइयां तेज हो गई है. लेकिन अभी भी कुछ जहरीले लोग समाज में खुलेआम विचरण कर रहे हैं, जो हिन्दू धर्म और हिन्दू देवी-देवताओं पर कमेंट्स करने से बाज नहीं आ रहे हैँ.

प्रयागराज के खुल्दाबाद इलाके की रहने वाली हीर खान ने हाल ही में यू ट्यूब पर हिन्दू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस घटना की शिकायत दर्ज होने के मात्र 24 घंटे बाद ही हीर खान सलाखों के पीछे पहुंच गई है. बताया जाता है कि हीर खान के परिवार में उसकी मां और एक छोटी बहन है. पिता की कई साल पहले मौत हो चुकी है. हीर पढ़ी-लिखी तो नहीं लेकिन यूट्यूब पर खूब ऐक्टिव रहती है. इन सबके बीच यह जानकर तो आप और दंग रह जाएंगे कि हीर खान का यूट्यूब अकाउंट भूमिपूजन के खिलाफ ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ नाम से बनाया गया था. देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में हीर खान को महज 24 घंटे में प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

हीर ने एक वीडियो बनाया था, जिसमें उसने देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक कॉमेंट किए थे. वीडियो में खुद को इस्लाम का रक्षक बनाने वाली हीर ने चर्चित होने की उम्मीद में एक बहुत बड़ी गलती कर दी. युवती ने सांप्रदायिक सौहार्द को चोट पहुंचाई, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. यह चैनल 4 जनवरी 2020 को बनाया गया था. इस चैनल में डॉ. कफील खान के समर्थन में कई वीडियोज पोस्ट किए गए हैं.

इस आपत्तिजनक वीडियो को अपलोड करने के बाद आरोपी हीर खान के जेहन में भी पुलिस कार्रवाई की दहशत भर चुकी थी. वह प्रयागराज में स्थित अपने एक रिश्तेदार के घर में छिप गई. पुलिस ने छानबीन के बाद उसे खोज निकाला. बताया जाता है कि हीर बहुत पढ़ी-लिखी नहीं है. इस मामले में हीर की मां से भी बात करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया. उनका कहना है कि हीर से वह किसी भी तरह का ताल्लुक नहीं रखना चाहती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.