Realme मोबाइल कंपनी भारत में लॉन्च कर रहा स्मार्टफोन की सीरीज 6, जानिए डिजाइन और कीमत

नई दिल्ली। रियलमी 6 सीरीज को आज भारत में लॉन्च किया जा रहा है. साथ ही कंपनी अपने नए रियलमी Band की भी लॉन्चिंग करेगी. रियलमी 6 सीरीज 90Hz डिस्प्ले मिलेगा. रियलमी 6 सीरीज को आज भारत में लॉन्च किया जा रहा है. इस सीरीज के तहत दो लॉन्च,रियलमी 6 और रियलमी 6 Pro को लॉन्च किया जाएगा. ये होल-पंच डिजाइन और 90Hz डिस्प्ले के साथ आएंगे. आज के इवेंट में कंपनी Realme 6 सीरीज के साथ ही अपने पहले रियलमी Band को भी लॉन्च करेगी. पहले ये इवेंट दिल्ली में काफी बड़े पैमाने पर कम से कम 1500 फैन्स के साथ होने वाला था, हालांकि कुछ दिन पहले ही कोरोना वायरस के मामले दिल्ली-एनसीआर में सामने आने के बाद इसे कैंसिल करना फैसला किया गया. आज नए डिवाइसेज लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए लॉन्च किया जाएगा.इसकी कीमत की बात करें तो ये एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी 6 Pro की शुरुआती कीमत 13,999 रुपये और Realme 6 की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये हो सकती है. हालांकि, लॉन्च के बाद कीमत इससे बिल्कुल अलग हो सकती है. दोनों ही रियलमी स्मार्टफोन्स लॉन्च के बाद फ्लिपकार्ट और रियलमी की वेबसाइट पर मौजूद होंगे. लॉन्च के दौरान इसकी ऑफलाइन उपलब्धता के बारे में भी जानकारी दी जाएगी.

अब तक रियलमी बैंड की कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. ये बैंड 9 स्पोर्ट्स मोड और बिल्ट-इन USB डायरेक्ट चार्ज पोर्ट के साथ आएगा. यानी आपको इसके लिए अलग से चार्जर रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसे तीन कलर ऑप्शन- येलो, ऑलिव ग्रीन और ब्लैक कलर ऑप्शन में आएगा.

रियलमी 6 सीरीज स्मार्टफोन्स के बारे में बात करें तो अब तक जारी टीजर के मुताबिक इनमें 64MP AI क्वॉड कैमरा सेटअप और 90Hz डिस्प्ले मिलेगा. ऐसे में ये बाजार के सबसे सस्ते 90Hz डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स बन सकते हैं. साथ ही चर्चा ऐसी भी है कि रियलमी 6 Pro में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर दिया जाएगा. वहीं, रियलमी 6 में 30W फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.