इस रक्षाबंधन अपने चेहरे को बनाएं इंस्टेंट ग्लो, सिर्फ अपनाने होंगे ये टिप्स

फैशन डेस्क। रक्षाबंधन आने ही वाला है और ऐसे में लड़कियों के ऊपर बड़ा प्रेशर होता है सुंदर दिखने का। हर लड़की किसी न किसी कोशिश में लगी रहती है कि वे अपनी खूबसूरती को निखार सकें। टाइम की कमी होने के चलते कई बार हम ऐसा नहीं कर पाते हैं। तो आइए जानते हैं कि कैसे पाएं इंस्टेंट ग्लो।

टीबैग से पाएं इंस्टैंट निखार

चाय बनाने के बाद टीबैग को फेंकने के बजाय इसे फ्रीजर में रख दें। अब जब भी आप धूप से घर लौटें या चेहरे को साफ करना हो, तो इस टीबैग को पानी में भिगाकर चेहरे पर रगड़ते हुए सफाई करें। आंखों की थकान को दूर करने के लिए प्रयोग किए टी बैग को ठंडा कर आंखों पर रखें। आंखों के नीचे कालापन दूर करने और चेहरे की स्क्रबिंग के लिए टी बैग का इस्तेमाल दुनिया भर में होता है।

ठंडे दूध से टोन करें चेहरा

फ्रीज में रखे मलाईयुक्त दूध को एक कटोरी में थोड़ा सा लें और कॉटन बॉल की मदद से इसे चेहरे की अच्छी तरह सफाई करें। इससे चेहरे के पोर्स में मौजूद गंदगी निकल जाती है और त्वचा कोमल व फ्रेश बनती है। दूध के द्वारा आप घर पर ही चेहरे की टोनिंग और क्लीन्जिंग कर सकती हैं। लगातार प्रयोग से चेहरे पर निखार भी आता है।

गुलाबजल स्प्रे करें

अपने बैग में हमेशा स्प्रे गुलाबजल और फेस टिशू पेपर रखें। जब भी आपको लगे कि आपके चेहरे को फ्रेशनेस की जरूरत है तो चेहरे पर गुलाबजल स्प्रे करें और फेस टिशू से चेहरा साफ करें। 2 मिनट में आपका चेहरा खिल जाएगा। गुलाब जल बेहद कोमल और रिफ्रेशिंग होता है। इसमें एंटी-सेप्टिक गुण होते हैं जो चेहरे पर दाने नहीं होने देते हैं और प्यारी सी खुश्बू किसी को भी रिफ्रेश कर सकती है।

बर्फ करे त्वचा को रिफ्रेश

बर्फ रगड़ने से चेहरे के पोर्स में मौजूद धूल-मिट्टी निकल जाती है और धूप के कारण झुलसी स्किन फिर से रिफ्रेश हो जाती है। फ्रीजर से बर्फ निकालें, उसका ठंडा पानी लें और उससे अपने चेहरे को अच्‍छे से छींटे मार कर धो लें। बर्फ हमारे ब्‍लड सर्कुलेशन को थोड़ा तेज कर देता है, जिसकी वजह से चेहरे पर चमक लौट आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.