प्रयागराज में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अतीक से जुड़े है कनेक्शन?

सौम्या केसरवानी | navpravah.com

नई दिल्ली| प्रयागराज में एक सेक्स रैकेट का खुलासा होने से हड़कंप मच गया है, आजकल सैक्स रैकेट धीरे – धीरे छोटे शहरों में भी पैर पसारता नज़र आ रहा है, इसी क्रम में प्रयागराज शहर के सिविल लाइंस इलाके में स्थित बस अड्डे के बगल एक मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट चल रहा था, जिसकी सूचना मिलते ही शुक्रवार शाम वहां छापा मारा गया।

छापे में चार स्पा सेंटरों से 13 महिलाओं समेत 20 लोग हिरासत में लिए गए हैं, इनमें से एक महिला संचालक व दो मैनेजर भी शामिल हैं, तीन स्पा सेंटरों के संचालकों की कल देर रात तक तलाश चलती रही, वहीं इन चारों स्पा सेंटरों को सील कर दिया गया है।

कल शाम साढ़े तीन बजे – चाथ बजे के करीब सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म ‘एक्स’ पर प्रयागराज पुलिस को टैग करते हुए एक यूजर ने ट्वीट किया कि, सिविल लाइंस में स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है, इस कृत्य में विदेशी मूल की महिलाएं भी शामिल हैं।

‘एक्स’ पर किए गये ट्वीट में एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है, जिसे स्पा सेंटर का बताया गया है, इसमें वीडियो बनाने वाले युवक की कुछ लाेगों से लडा़ई की बहस की क्लिप दिखाई देती है और एक विदेशी समेत कुछ महिलाएं भी दिखाई देती हैं ‌

जब आला अफसरों को ट्वीट की जानकारी मिली तो ड़कंप मच गया और
और देर शाम फिर यहां छापा मारा गया, सेंटरों में पुलिस के पहुंचते ही चारो तरफ अफरातफरी मच गई, इस दौरान अन्य लोग भाग निकले जबकि 13 महिलाओं समेत 20 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

खबरों के अनुसार, पकड़ी गई महिलाओं में से एक ने खुद को स्पा सेंटर संचालक बताया है, महिलाओं व युवतियों को महिला थाने जबकि पुरुषों को सिविल लाइंस थाने में रखकर देर रात तक पूछताछ चलती रही,
सूत्रों के मुताबिक, पकड़ी गई महिलाओं व युवतियों में से एक को छोड़कर अन्य सभी स्पा सेंटरों में काम करती हैं, यह अलग-अलग शहरों की हैं और प्रयागराज में किराये के कमरे में रहती हैं, और स्पा सेंटरों में वह फर्जी नाम से काम करती हैं जबकि इनके असली नाम कुछ और हैं।

इस पूरे मामले में स्थानीय पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि 500 मीटर की दूरी पर दो पुलिस चौकियां व एक किमी की दूरी पर थाना स्थित ह, ऐसे में लोगों ने पुलिस पर सवाल उठाया है कि, पुलिस को इसकी जानकारी कैसे नहीं हो पाई। इस पूरे प्रकरण में बड़ा रहस्य यह है कि इस अनैतिक कार्य के धंधे का सरगना जो समीर नाम का है वो माफिया अतीक अहमद का करीबी रहा है। अब पुलिस इस तहकीकात में जुट गयी है कि, आखिर यह समीर कौन है, क्या इसका वाकई अतीक से कोई संबंध है कि नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.