पाकिस्तान में फिल्म ‘पैडमैन’ नहीं होगी रिलीज़

पैडमैन पाकिस्तान में नहीं होगी रिलीज़

सुनील यादव | Navpravah.com 

आज देश भर के सभी सिनेमाघरों में फिल्म ‘पैडमैन’ रिलीज़ हो चुकी है। दुनियाभर के 50 देशों में अक्षय कुमार की इस फिल्म की रिलीज को ग्रीन सिग्नल मिल चुका है। लेकिन यह फिल्म पकिस्तान में रिलीज़ नहीं होगी। इस फिल्म के कंटेंट की वजह से इसे पाकिस्तान में रिलीज़ करने की अनुमति नहीं दी गई। यह भारत की पहली फिल्म है, जो महिलाओं को मेंस्टुरेशन हाइजीन के प्रति जागरूक करती है। 

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में पहले इसे रिलीज़ करने की बात चल रही थी, लेकिन फिल्म के कंटेंट को देखने के बाद इसे पाकिस्तान की ओर से NOC देने से साफ़ मना कर दिया गया है। यह फिल्म महिलाओं को जागरूक करती है, फिर इसके कंटेंट पर सवाल उठाना समझ से परे है। पाकिस्तान की ही नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने इस फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद इसकी खूब तारीफ़ की है। 

बता दें कि अक्षय कुमार की इस फिल्म को इस वर्ष की सबसे बड़ी रिलीज़ माना जा रहा है। दुनियाभर में इस फिल्म को लेकर खूब चर्चा है। हालाँकि यह चर्चित फिल्म 25 जनवरी को रिलीज़ होनेवाली थी, लेकिन पद्मावत और पैडमैन जैसी दो बड़ी फिल्मों को टकराते देख अक्षय कुमार ने इस फिल्म को 9 फरवरी को रिलीज़ करने का फैसला लिया था। आज लम्बे इंतज़ार के बाद देशभर में यह फिल्म सभी सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई। फिल्म पैडमैन आज दुनियाभर के 50 देशों में रिलीज़ होगी। 

फिल्म में अक्षय के साथ सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन का भी कैमियो रोल है। सैनिटरी पैड्स और वूमेन हाईजीन पर आज तक हॉलीवुड में भी कोई फिल्म नहीं बनी है। अक्षय की यह फिल्म अरुणाचलम मुरगननाथम की जिंदगी पर आधारित है। अरुणाचलम कोयमंबटूर के निवासी हैं। उन्होंने पहली बार देश में किफायती कीमत वाले सेनेटरी नैपकीन इजाद की थी। फिल्म के लिए अरुणाचलम को राजी करने में ट्विंकल को 9 महीने का वक्त लग गया था। ट्विंकल खन्ना ने ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ नाम की एक किताब लिखी है, जिसमें अरुणाचलम की कहानी बताई गई है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.