चुनाव आयोग के फैसले पर भड़कीं ममता, कहा- गुस्से में हैं बंगाल के लोग

नई दिल्ली. चुनाव आयोग की तरफ से पश्चिम बंगाल में प्रचार पर एक दिन पहले रोक लगाने और राज्य के गृह सचिव को हटाने के आदेश के बाद राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी भड़क उठीं। उन्होंने चुनाव आयोग और बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए ममता ने जमकर हमला बोला। उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले को अनैतिक, अनुचित और राजनीतिक से प्रेरित बताया।

ममता बनर्जी कहा कि पीएम मोदी को समय दिया गया है, ताकि वे कल अपनी दो रैलियां पूरी कर पाएं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा- “चुनाव आयोग बीजेपी के निर्देश पर काम कर रहा है। यह अप्रत्याशित फैसला है। कल की हिंसा अमित शाह के चलते हुई थी। क्यों नहीं चुनाव आयोग उन्हें कारण बताओ नोटिया भेजा या फिर उन्हें बर्खास्त किया?”

ममता ने आगे कहा- “अमित शाह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस किया, चुनाव आयोग को धमकाया, क्या यह उसी का नतीजा है? बंगाल डरा नहीं है। बंगाल को इसलिए निशाना बनाया गया है क्योंकि मैं मोदी के खिलाफ बोलती हूं।” उन्होंने कहा कि राज्य के बाहर गुंडे बाहर से लाए गए थे, जिन्होंने भगवा पहनकर हिंसा को अंजाम दिया।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। लेकिन, चुनाव आयोग की तरफ से एक दिन पहले ही यानि गुरूवार को 10 ही चुनाव प्रचार पर रोक लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही, राज्य के गृह सचिव को हटाकर उनका कामकाज की जिम्मेदारी मुख्य सचिव को दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.