इंडिया में लांच हुआ Lenovo Yoga S940 लैपटाप, जानें खासियतें

टेक डेस्क। Lenovo ने अपना स्मार्ट Ultraslim लैपटॉप Yoga S940 को भारत में Launch कर दिया है। इस लैपटॉप की खास बात यह है कि यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है। साथ ही साथ इसमें एडवांस ऑडियो और डिस्प्ले टेक्नोलॉजी दी गई है।

Lenovo Yoga S940 कंपनी के बेहद पतले लैपटॉप सीरीज का अगला एडिशन है। भारत में इन दिनों अल्ट्रा-स्लीम लैपटॉप की डिमांड काफी बढ़ गई है। ज्यादातर वर्किंग प्रोफेशनल्स और कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स इन लैपटॉप्स को काफी पसंद करते हैं। इसकी वजह यह है कि ये लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय लैपटॉप पर ही बिताते हैं। Lenovo के अल्ट्रा-स्लीम लैपटॉप भारत में Rs 23,990 की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है।

इस लैपटॉप में कई तरह के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स दिए गए हैं। जिनमें फेशियल अनलॉक, वॉयस असिस्टेंस आदि जैसे प्रमुख फीचर्स शामिल हैं। कंपनी के दावों के मुताबिक, यह अब तक सबसे स्मार्ट लैपटॉप है।

Yoga S940 दुनिया का पहला लैपटॉप है जिसमें रेजर थिन बेजल्स दिए गए हैं और इसके ऊपर कॉनटोर ग्लास रैप दिया गया है। इसमें 500 nits का 4K HDR डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही साथ इसमें ब्राइटनेस के लिए डॉल्वी विजन और साउंट के लिए डॉल्वी एटम्स स्पीकर सिस्टम दिया गया है।

इस अल्ट्रा-स्लीम लैपटॉप की मोटाई महज 0.48 इंच है। यह 8th जेनरेशन Intel Core i7 प्रोसेसर पर काम करता है। साथ ही साथ इसमें Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। यह स्मार्ट लैपटॉप 16GB रैम और 1TB की स्टोरेज के साथ आता है।

इस लैपटॉप में इस्तेमाल किए गए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर की बात करें तो वीडियो कॉल के दौरान AI फीचर इसके बैकग्राउंड न्वॉइज को ऑटोमैटिकली फिल्टर कर देता है और बैकग्राउंड को ब्लर भी कर देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.