इस कंपनी ने इंडिया में लांच की SUV Seltos, जानें कीमत और फीचर्स

बिजनेस डेस्क। साउथ कोरियन वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने इंडियन मार्केट में अपनी पहली SUV Seltos (#KiaSeltos) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की इस कार का काफी लंबे समय से कार प्रेमियों के बीच इंतजार किया जा रहा था।

ऑटो एक्सपो 2018 में Kia ने पहली बार अपनी कॉन्सेप्ट कार को पेश किया था। साउथ कोरियन कंपनी ने ऐसे समय में इंडिया में अपनी एसयूवी को लॉन्च किया है जब देश का ऑटो मार्केट सुस्ती के दौर से गुजर रहा है।

शुरुआती कीमत महज 9।69 लाख

Kia की Seltos की शुरुआती कीमत कंपनी ने 9।69 लाख रुपये रखी है। जबकि एक दिन पहले मारुति की तरफ से लॉन्च की गई एमपीवी XL6 की शुरुआती कीमत 9।79 लाख रुपये है। कंपनी की तरफ से Seltos की बुकिंग 16 जुलाई से ही शुरू की जा चुकी है। पहले दिन ही कार को 6000 से ज्यादा लोगों ने बुक कराया था। अब तक बुकिंग का आंकड़ा 32035 पर पहुंच गया है।

इंजन की स्पेसिफिकेशन

Seltos के इंजन की बात करें तो यह 3 इंजन ऑप्शंस के साथ लॉन्च की गई है। इसमें 1।5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ ही 1।4 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल मोटर है। 1।5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन 115 पीएम की पावर जेनरेट करता है। वहीं, 1।4 लीटर टर्बो GDI मोटर 140 पीएस की पावर और 242 न्यूटर मीटर की टॉर्क जेनरेट करता है। Seltos में 6 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ ही 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 7 स्पीड DCT का भी फीचर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.